मध्यप्रदेश

Covid-19 : मध्य प्रदेश के इस जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हडकंप

Covid-19 : मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जिससे जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या एक हो गयी और उसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना के चार सैंपल जांच के लिए गजराजा मेडिकल कॉलेज पहुंचा तो एक 58 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया। 15 दिन पहले वह बागेश्वर धाम छतरपुर गया था, जिसे अभी होम आइसोलेशन में रखा गया है। CMHO के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची और उसके संपर्क में आए परिवार के सदस्यों के सैंपल लिए।

अभी पीड़ित की स्थिति स्थिर है

कोरोना मरीज ने बताया कि वह बागेश्वर धाम छतरपुर गया था। वहां से वापस आने के बाद ठंड लगने पर वह इलाज के लिए 1000 बेड वाले अस्पताल में गया। यहां कोरोना के लक्षण दिखने पर डॉक्टर ने जांच कराने को कहा है। गजराजा मेडिकल कॉलेज में जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मैं घर पर ठीक हो रहा हूं। स्थिति स्थिर है। वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजौरिया ने बताया कि मरीज की जांच के लिए प्रतिदिन स्वास्थ्य टीम भेजी जाएगी और दवाइयां उपलब्ध करायी गयी है। वहीं पीड़ित के घर में पत्नी और एक बच्चा भी है। इसलिए डॉक्टरों ने सर्दी-खांसी के लक्षण दिखने पर तुरंत रिपोर्ट करने की सलाह दी है।

सोमवार को परीक्षण के लिए लिया जायेगा नमूना

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके राजौरिया ने बताया कि सोमवार को जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए मरीज का सैंपल लिया जाएगा। इस जांच से कोरोना के प्रकार का पता लगाया जा सकता है। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मरीज की कोरोना के स्वरूप की जांच करानी चाहिए। जेएएच के पुराने ICU में 30 बेड आरक्षित होने से जेएएच प्रबंधन कोरोना को लेकर सतर्क है। यहां पुराने आईसीयू भवन में तीस बेड आरक्षित किए गए हैं। यहां दस वेंटिलेटर, मल्टीपैरा मीटर, दवाएं, पीपीई किट समेत अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं।

Sikho Kamao Yojana : मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना का पुनः पंजीकरण शुरू, जल्द करें आवेदन

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!