होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

पन्ना में हीरे की नीलामी के पहले दिन 83 लाख रुपये के हीरे बिके

Panna Diamond Auction : पन्ना जिले की उथली हीरा खदान से निकले 156 नग हीरों की नीलामी गुरुवार को हीरा कार्यालय में शुरू हुई। यह नीलामी 23 फरवरी तक जारी रहेगी। इस नीलामी में छोटे, बड़े, शानदार, मैट आदि 286.41 कैरेट के हीरे रखे गए हैं। इनकी अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपये है।

नीलामी के पहले दिन गुरुवार को हीरा व्यापारियों के लिए हीरे की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जहां हीरा व्यापारियों को हीरे प्रदर्शित किये गये। इसके बाद पहले दिन की नीलामी शुरू हुई। 30 ट्रे के जरिए 76 हीरों की नीलामी की गई। हीरे की नीलामी में सूरत, गुजरात, मुंबई, राजस्थान आदि स्थानों से हीरा व्यापारी भाग लेते हैं।

इस नीलामी की सबसे खास बात यह है कि इसमें कई दुर्लभ हीरे हैं, जिनकी कीमत एक करोड़ या उससे भी अधिक हो सकती है। हीरा अधिकारी ने बताया कि 14.21 कैरेट, 11.88 कैरेट, 9.99 कैरेट, 8.01 कैरेट और 7.90 कैरेट के बड़े हीरे आकर्षण का केंद्र हैं। लंबे समय बाद हुई हीरों की नीलामी से अच्छा राजस्व आने की संभावना है।

पहले दिन के नीलामी का नतीजा

  • 30 ट्रे के जरिए 76 हीरों की नीलामी की गई।
  • इनका वजन 124.27 कैरेट था।
  • पहले दिन नीलामी मे 36 हीरे बिके।
  • बिके हीरों का वजन 78.54 कैरेट था।
  • आज नीलामी मे बिकने वाले हीरो की कीमत 83 लाख 51 हजार 806 रुपये थी।
News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV