हिन्दी न्यूज

TMC नेता के घर छापेमारी करने पहुंची ED की टीम पर हमला, अधिकारियों को चुन-चुन कर पीटा

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशली में शुक्रवार (5 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला किया गया। राशन घोटाले की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी ईडी ने शुक्रवार सुबह कोलकाता और उत्तर 24 परगना के आसपास के जिलों में कुल 12 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। जब ईडी की टीम तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची तो उन पर हमला कर दिया गया। स्थानीय लोगों और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ईडी और सीआईएसएफ पर हमला कर दिया।

इसके बाद उत्तर 24 परगना के संदेशखाली स्थित तृणमूल नेता और ब्लॉक अध्यक्ष शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला कर दिया। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई। मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा गया। उनके फोन जब्त कर लिए गए। जान से मारने की धमकी देकर उनसे उनका पासवर्ड मांगा गया।

कई अधिकारियों के सिर काट दिये गये

इस घटना में ईडी के कई अधिकारी घायल हो गये। कईयों के सिर फट गये। नतीजा यह हुआ कि ईडी अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा। घायल अधिकारियों को स्थानीय कैनिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के मुताबिक, सेंट्रल फोर्स के जवानों को अचानक हुए हमले की उम्मीद नहीं थी। लोगों की संख्या अधिक होने के कारण जवान भी अधिकारियों की रक्षा नहीं कर सके।

अधिकारियों को चुन-चुन कर पीटा गया

सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी नेता के समर्थकों ने डर के मारे जहां-तहां छिपे अधिकारियों को चुन-चुनकर पीटा। तृणमूल नेता के समर्थकों ने भी सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया। स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। इलाके में बेहद तनाव है। ईडी के अधिकारियों ने जिले के बोनगांव स्थित तृणमूल नेता शंकर अध्याय के घर पर भी छापेमारी की। दोनों तृणमूल नेता राशन घोटाले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी बताये जाते हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!