होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

एल्विश यादव निकला सांपों के जहर का सौदागर, कबूला अपना गुनाह

एल्विश यादव (Elvish Yadav) ने पार्टियों में ज़हर की बात पुलिस के सामने कबूल लिया है। एल्विश यादव (Elvish Yadav arrested) को 17 मार्च को UP पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मामला था रेव पार्टी में सांपों के जहर के इस्तेमाल का। जिसके बाद एल्विश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस की पूछताछ में एल्विश यादव (Elvish Yadav) ने अपना गुनाह कबुल लिया है।

सूत्रों की माने तो पुलिस की पूछताछ में एल्विश ने इस बात को मान लिया कि वह पार्टियों में सांप और सांपों का जहर मंगवाता था।

पिछले साल 3 नवंबर को यगां सेक्टर-49 थाने में दर्ज FIR में नामजद 6 आरोपियों में से एक एल्विश यादव (Elvish Yadav) हैं। नोएडा पुलिस के अनुसार, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), 284 (जहर से संबंधित लापरवाही भरा आचरण) और 289 (जानवरों के संबंध में लापरवाही भरा आचरण) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में आरोपियों से बरामद स्नेक वेनम को जांच के लिए भेजा गया था। वहां से मिली रिपोर्ट के बाद NDPS एक्ट की धाराएं बढ़ा दी गईं। इस कानून के तहत कार्रवाई तब की जाती है जब ड्रग संबंधी कोई साजिश हो या मामला ड्रग्स की खरीद-फरोख्त से जुड़ा हो। उदाहरण के लिए, इस कानून के तहत दोषी ठहराए गए व्यक्ति के लिए जमानत प्राप्त करना आसान नहीं है।

पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) ने उस रेव पार्टी की निंदा की थी जिसमें सांप का जहर शामिल था। उसी संगठन के एक अधिकारी ने पिछले सप्ताह एल्विश के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज की। आरोप था कि यूट्यूबर उन्हें धमकी दे रहा था. उन पर एक म्यूजिक वीडियो का भी आरोप है जिसमें वह सांपों के साथ खेलते नजर आ रहे हैं, जिनमें दुर्लभ सांप भी शामिल हैं।

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV