MarketPersonal finance

Fixed Deposit : ये 5 बैंक फिक्स्ड डिपाजिट पर दे रहे 7.50%-7.75% तक का ब्याज, देखे ऑफर

Fixed Deposit : आप कभी नहीं जानते कि जीवन में किस तरह की परिस्थितियाँ आएँगी। इसलिए हमें आज के साथ-साथ कल के लिए भी तैयारी करनी होगी। तैयारी के पीछे का अर्थ यह है कि आपको भविष्य की आर्थिक मजबूती के लिए योजनाएं बनानी चाहिए। आज की गई बचत भविष्य में या जरूरत पड़ने पर आपके काम आ सकती है। आप अपने बचत खाते में पैसे जोड़ने के अलावा फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में भी निवेश कर सकते हैं। हां, ऐसे कई बैंक और वित्तीय कंपनियां हैं जो अपने ग्राहकों को एफडी पर उच्च ब्याज दरों की पेशकश करते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 7.75 फीसदी (सावधि जमा पर सबसे ज्यादा ब्याज दर) तक ब्याज दर देते हैं। ऐसे में आपको 26 हजार रुपये तक का ब्याज लाभ मिल सकता है. आइए जानते हैं उन 5 बैंकों के बारे में.

1. एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल के लिए एक लाख रुपये तक के निवेश पर 1.25 लाख रुपये तक की सुविधा देगा। एसबीआई एफडी पर 7.50 प्रतिशत ब्याज देता है।

2. आईसीआईसीआई बैंक

एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल के लिए एक लाख रुपये तक के निवेश पर 1.25 लाख रुपये तक की सुविधा देगा। एसबीआई एफडी पर 7.50 प्रतिशत ब्याज देता है।

3. पंजाब नेशनल बैंक

एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल के लिए 1.25 लाख रुपये तक निवेश की सुविधा देगा। एसबीआई एफडी पर 7.50 प्रतिशत ब्याज देता है।

4. एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल के लिए 1 लाख रुपये तक के निवेश पर 1.25 लाख रुपये तक की पेशकश करेगा। एसबीआई एफडी पर 7.60 प्रतिशत ब्याज देता है।

5. बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को 3 साल की एफडी पर 7.75% तक ब्याज दे रहा है। अगर ग्राहक 1 लाख रुपये निवेश करते हैं तो 3 साल बाद उन्हें 1.26 लाख रुपये तक का फायदा होगा.

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!