Tech

Google Pixel यूजर्स के लिए खुशखबरी! गूगल जल्द ही ला रहा शानदार फीचर, जानें फीचर के बारे में

Google ने Pixel 6 सीरीज़ के साथ एक अद्भुत फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को स्कैम कॉल के बारे में पहले से चेतावनी देता है। हालाँकि तब कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च नहीं किया था, लेकिन अब कहा जा रहा है कि जल्द ही Google इसे भारत में भी लॉन्च कर सकता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं गूगल के कॉल स्क्रीन फीचर की। आइए जानते हैं क्या है ये फीचर और कैसे काम करता है।

फीचर कैसे काम करता है?

जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए यह सुविधा आपको बताती है कि कॉल आने पर कौन कॉल कर रहा है, जैसे कोई टेलीमार्केटर या स्कैमर, आपको पहले से ही पता चल जाएगा। यह पेशेवर और रोजमर्रा के उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। अमेरिका और कुछ अन्य देशों में Google Pixel 6, Pixel 7 और Pixel 8 सीरीज के उपयोगकर्ता कुछ समय से इस सुविधा का आनंद ले रहे हैं। अब जल्द ही भारतीय यूजर्स भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

हम आपको बता दें कि एक Reddit यूजर ने r/yuval17G नाम के इस फीचर के आने की सूचना दी थी। पोस्ट के यूजर ने कहा कि वह अपने फोन पर AOSP 14 कस्टम ROM का उपयोग कर रहा है जिसे उसने वनप्लस 7 पर इंस्टॉल किया है। अपडेट के बाद यह फीचर कॉल स्क्रीनिंग के दौरान हिंदी और अंग्रेजी (भारत) दोनों में देखा गया। यूजर ने यह भी बताया कि सिर्फ भारत ही नहीं, यह फीचर जल्द ही अन्य देशों में भी जारी किया जा सकता है।

कब आएगा ये फीचर?

हालाँकि, यह सुविधा वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, यूएस, स्पेन, यूके, इटली, जापान, आयरलैंड और जर्मनी में Pixel 6 और बाद के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। अभी यह साफ नहीं है कि भारतीय यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिक्सल डिवाइसेज को यह फीचर मार्च में मिल सकता है, लेकिन अभी तक गूगल ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!