होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Good News : Kerala Trans Couple के घर गूंजी किलकारी,लड़की से लड़का बने ट्रांसजेंडर ने दिया बच्चे को जन्म !

Avatar

By Tauheed Raja

Updated on:

---Advertisement---

Kerala Trans Couple माता-पिता बन गया है। ट्रांस कपल जिया पावल (लड़का से लड़की बनी) और जाहद फाजिल (लड़की से लड़का बना) हाल ही में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। लड़की से लड़का बने ट्रांसजेंडर जाहद फाजिल ने बुधवार को कोझिकोड मेडिकल हॉस्पिटल में एक बच्चे को जन्म दिया। यह इस तरह का पहला केस है, जिसमे किसी बच्चे को जन्म दिया है। जानकारी के मुताबिक जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं। अब तक ट्रांस कपल ने अब तक बच्चे के  लिंग का खुलासा नहीं किया है।

बच्चे को जन्म देने के बाद जाहद फाजिल ने कहा, यह मेरी जिंदगी का सबसे खुशी का दिन है. उन्होंने कहा कि जब हमारी तस्वीर वायरल हुई तो कई लोगों ने मुझे मैसेज भेजे जिससे मुझे दुख पहुंचा। हमारे बच्चों का जन्म उन लोगों के लिए हमारा जवाब है। वहीं उनकी साथी जिया का कहना है कि, हम उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने हमें सपोर्ट किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ziya Paval (@paval19)

जिया पावेल ने जानकारी देते हुए बताया, “जाहद और बच्चा दोनों बिलकुल स्वस्थ हैं। बुधवार सुबह 9.30 बजे कोझिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज ऑपरेशन के जरिए बच्चे का जन्म हुआ। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी, कि डिलीवरी के समय जाहद का शुगर लेवल अधिक था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ziya Paval (@paval19)

स्वास्थ्य मंत्री ने दी बधाई 

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने हर्ष जताते हुए ट्रांसजेंडर कपल को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कपल से व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा भी जताई है। उन्होंने कोझीकोड मेडिकल कॉलेज में IMCH (मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य संस्थान) के अधीक्षक से भी बात की और माँ और बच्चे को सभी आवश्यक उपचार मुफ्त में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

---Advertisement---
Live TV