Tech

Google Message : Google से कैसे भेजें Disappear मैसेज, जानें आसान ट्रिक

Google Message : भारत में Google के बहुत से लोग हैं जो विभिन्न उद्देश्यों के लिए इसकी सेवाओं का उपयोग करते हैं। वहीं कंपनी मैसेज के लिए भी गूगल मैसेज ने कई फीचर्स पेश किए हैं। आज हम इसके अदृश्य संदेशों के बारे में बता रहे हैं, जो Google संदेशों का हिस्सा नहीं हैं। एक ट्रिक से आप इसे आसानी से एक अदृश्य संदेश के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

अदृश्य संदेशों को कैसे चालू करें ?

सबसे पहले, Google Messages ऐप शरू करना होगा। उसके बाद उस वार्तालाप पर टैप करें जिसे आप अदृश्य संदेश भेजना चाहते हैं। अब चैट स्क्रीन के निचले बाएँ कोने पर ‘+’ आइकन ढूंढें और उस पर टैप करें। उसके बाद उपलब्ध Disappear मैसेज विकल्प को ऑन करें। अब आप उस मैसेज की अवधि चुनें और मैसेज लिखें और सेंड बटन पर टैप करें। यह संदेश सामान्य चैट की तरह दिखाई देगा, लेकिन आपको और प्राप्तकर्ता को एक टाइमर दिखाई देगा। जो समय पूरा होते ही अपने आप डिलीट हो जाएगा।

अदृश्य संदेशों को कैसे रोकें ?

अगर अप चाहते हैं की आया या भेजा गया संदेश अपने आप डिलीट न हो तो आपको वार्तालाप में संदेशों के गायब होने को रोकने के लिए, इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा और संदेशों के गायब होने को रोकने का विकल्प चुनना होगा। इसके अतिरिक्त, आप सेटिंग्स > सामान्य > अदृश्य संदेश पर जाकर इसे सभी नई बातचीत के लिए डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट कर सकते हैं।

5 Big Changes From January : 5 बड़े बदलाव से मोबाइल हो जायेगा डिब्बा, जानिए क्या नियम ?

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!