मध्यप्रदेश

IMD Weather Update : मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD Weather Update : मध्य प्रदेश के सभी शहरों में न्यूनतम तापमान बढ़ने लगा है। इसके साथ ही सुबह के समय ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा और भोपाल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया रहा। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार सुबह ग्वालियर में दृश्यता 50 मीटर से भी कम, खजुराहो में दृश्यता 50 मीटर रही। वहीं राज्य के दतिया में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस और पांच शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया ई।

Mukhyamantri Pratibha Vikas Yojana : नए साल से पुनः “जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना” शुरू

आपको जानकारी के लिए बता दें की हिल स्टेशन पचमढ़ी में तापमान पारा 9.2 डिग्री सेल्सियस पर है। वहीं मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बादल छाने की संभावना है। रविवार को भोपाल संभाग के जिलों में छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है। यहां मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी प्रकाश धावले ने बताया कि पश्चिमी धुआं फिलहाल पाकिस्तान और उसके आसपास चक्रवात के ऊपरी हिस्से में सक्रिय है। इसके साथ एक द्रोणिका भी जुड़ी हुई है। इसके प्रभाव से यह राजस्थान पर चक्रवाती तूफान बन गया।

Anklet Design : पायल के बेहतरीन डिजाइन आपको देंगे मॉडर्न और खुबसूरत लुक

इन दोनों मौसम प्रणालियों के प्रभाव से हवा की दिशा बदलने लगी है। हवा की दिशा दक्षिण-पूर्वी हो गयी है। हवा में नमी आने से बादल छाने लगे हैं। इसके चलते ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में कोहरा जारी है। रविवार को भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि सोमवार को भोपाल, सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर और नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद मंगलवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा, लेकिन 7 जनवरी से राज्य में फिर से बारिश होने की संभावना है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!