होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

KIA ने BS6 वर्जन में लॉन्च की अपनी नई कार, जानिए कीमत और माइलेज

Kia Seltos 2023 : पिछले कुछ सालों में दक्षिण कोरियाई कंपनी KIA ने भारतीय कार बाजार में अपनी पैठ बनाई है। Kia Seltos कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। अब कंपनी ने इस मॉडल का BS6 वर्जन लॉन्च किया है। जिसने आने पर अफरातफरी मचा दी।

KIA ने BS6 वर्जन में लॉन्च की अपनी नई कार, जानिए कीमत और माइलेज Kia Seltos 2023 Engine

कंपनी के मुताबिक, नई 2023 Kia Seltos अब 2 इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। यह 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन द्वारा संचालित होगा। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी के साथ जोड़ा जाता है। वहीं, 1.5-लीटर डीजल इंजन को 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह कार डीजल इंजन पर 20 kmpl और पेट्रोल पर 16 kmpl का माइलेज देती है।

Kia Seltos 2023 Price

अब नए बदलावों के बाद 2023 Kia Seltos की कीमत में 50000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यह कार बाजार में 10.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। वहीं, टॉप वेरिएंट अब 19.65 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। इस 5 सीटर वाहन में यात्रियों की सुरक्षा के लिए एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असिस्ट कंट्रोल आदि फीचर हैं।

KIA ने BS6 वर्जन में लॉन्च की अपनी नई कार, जानिए कीमत और माइलेज नियमों में यह बदलाव

नए BS6 मानक एक अप्रैल से लागू हो गए हैं। इसी के हिसाब से कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी में बदलाव लाई है। जिससे इसकी कीमत भी कुछ हद तक प्रभावित हुई है। कंपनी ने अब इस मॉडल में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ DCT यूनिट को बंद कर दिया है। इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का विकल्प मिलता रहेगा। डीजल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV