मध्यप्रदेश

Ladli Bahana Yojana : मोहन सरकार में 10 को बहनों के खाते में योजना की पहली राशि

Ladli Bahana Yojana :  मध्य प्रदेश राज्य की मोहन सरकार लाडली बहनों के खाते में पैसे डालने जा रही है। इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। इसमें बताया गया है कि बहनों के खाते में पैसा कब पहुंचेगा। देशभर में सुर्खियां बटोरने वाली और विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए इक्का साबित हुई लाडली बहना योजना का फंड जारी होने की तैयारी है।

मोहन सरकार में 10 तारीख को बहनों के खाते में योजना की पहली राशि

मोहन सरकार पहली बार लाडली बहनों के खाते में योजना की राशि जमा करेगी, जिसके लिए आदेश जारी में 10 तारीख को बहनों के खाते में पैसे डालने के लिए कहा गया है। आपको जानकारी के लिए बता दें की 4 जनवरी को महिला एवं बाल विकास आयुक्त डॉ. रामराव भोसले के हस्ताक्षर से एक आदेश जारी किया गया था। जिसमें सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों और महिला एवं बाल विकास अधिकारियों को 8 जनवरी 2024 तक अपने जिले के पंजीकृत लाभार्थियों की सूची के आधार पर पोर्टल पर लॉग इन कर ई-भुगतान स्वीकृत करने को कहा गया है। इसके बाद 10 जनवरी 2024 को लाभार्थी के खाते में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

पुरानी सरकार का कोई भी प्रोजेक्ट नहीं होगा बंद – सीएम

आपको मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक बता दें की लाडली बहना योजना को लेकर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही थी कि यह योजना बंद हो जायेगी। सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि पुरानी सरकार का कोई भी प्रोजेक्ट बंद नहीं किया जायेगा। इससे संकेत मिला कि लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी लगातार आश्वासन दिया कि राज्य में भाजपा की सरकार है और बहनों के लिए राशि जारी होती रहेगी। अब 10 तारीख को बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इस योजना के तहत करीब सवा करोड़ महिलाओं को 1250 रुपये जाते हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!