मध्यप्रदेशसरकारी योजना

लाडली बहनों के लिए खुशखबरी! 9वीं क़िस्त के पैसे के साथ लाडली बहनों को मिलेगा तीन बड़े उपहार

Ladlii Bahna Yojana 9th Installment : मध्य प्रदेश की सभी प्रिय बहनों के लिए एक बड़ी अपडेट आ रही है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि महिलाओं को 10 फरवरी 2024 को 9वीं किस्त मिलने वाली है। इस अंतराल में तीन बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं। महिलाओं को दिया गया लाडली बहन योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी।

इस योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने 1250 रुपये सीधे ट्रांसफर किए जाते हैं इस योजना का लाभ केवल गरीब परिवार की महिलाओं को ही दिया जा रहा है यहां हम आप सभी महिलाओं को बता दें कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को सशक्त बनाना है और वे अपना जीवन अच्छे से जी सकें। भारत में बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जो बेसहारा हैं। सरकार ने उन महिलाओं को सहारा देने के लिए यह योजना शुरू की है।

लाडली बहना योजना की बड़ी खबर आई सामने

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि लाडली बहन योजना की नई किश्तें समय पर सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएंगी। महिलाओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस योजना के लिए फंड ट्रांसफर के लिए बजट तैयार किया जा चुका है। यह जानकारी मोहन यादव ने दी।

लाडली बहना योजना को तीन बड़े उपहार मिलेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 फरवरी 2024 को नवमी का पैसा प्रिय बहनों को कैसे दिया जा रहा है. प्यारी बहनों को पैसे की 9 किस्तें मिल सकती हैं और साथ ही तीन बड़ी किश्तें भी, लेकिन वे केवल प्यारी बहनों को ही दी जाएंगी, जिसका भुगतान 10 फरवरी को नौवीं किस्त के साथ किया जाएगा।

पहला उपहार : – यहां हम आपको यह भी बता दें कि लाडली बहन योजना के तहत महिलाओं को 9वीं किस्त 10 फरवरी को ट्रांसफर की जाएगी, जिसमें से 1250 रुपये महिलाओं को दिए जाएंगे। यह रकम सीधे बैंक में ट्रांसफर की जाएगी खाता जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस योजना का दायरा धीरे-धीरे बढ़ते हुए ₹3000 तक पहुंच रहा है। योजना की राशि प्रारंभ में ₹1000 थी, जिसे ₹250 से बढ़ाकर ₹1250 कर दिया गया है। अब महिलाओं को ₹1500 का भुगतान किया जा सकेगा।

दूसरा तोहफा : – सरकार की ओर से दूसरे तोहफे के रूप में लाडली बहनों को बड़ा फायदा दिया जा रहा है। लाडली हड्डी योजना के तहत मध्य प्रदेश में 450 रुपये में घरेलू सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए फॉर्म भरे गए थे। फॉर्म जमा करने वाली सभी महिलाओं को दिया गया। इस योजना के लिए फंडिंग जारी है। हाल ही में मोहन यादव ने मुरैना में आयोजित एक कार्यक्रम में करोड़ों महिलाओं के खाते में पैसे ट्रांसफर किए। सब्सिडी का पैसा सीधे महिलाओं के बैंक खाते में दिया जाता है।

तीसरा तोहफा : – मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीसरे तोहफे के तौर पर लाडली सिस्टर्स के लिए घर बनाने के लिए पैसे दिए जा सकते हैं। इसके लिए सरकार ने लाडली सिस्टर्स लाभार्थियों की सूची जारी की है। पहली किस्त का भुगतान नौवीं किस्त के साथ किया जा सकता है। लेकिन इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, जैसे ही कोई अपडेट आएगा हम आपको तुरंत सूचित करेंगे, लेकिन लाडली बहन आवास योजना किस्त पात्रता सूची में अपना नाम जरूर जांच लें।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!