होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

लाडली बहना आवास योजना ग्रामीण की नई लिस्ट हुई जारी, मिलेंगे 1 लाख 20 हजार रूपए

Ladlii Bahna Yojana List 2024 : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक लाडली बहना आवास योजना है। इस योजना के तहत राज्य में महिलाओं को पक्के मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जाती है। इस योजना के तहत प्राप्त राशि महिलाओं को बैंकिंग सुविधाओं के माध्यम से वितरित की जाती है जिसे वे बिना किसी समस्या के प्राप्त कर सकती हैं। इस योजना के तहत मिलने वाले पैसे से महिलाएं अपना घरेलू काम शुरू कर सकती हैं. मध्य प्रदेश में महिलाओं को इस योजना के तहत दी जाने वाली राशि एक बार में नहीं दी जाती है, यह आपको किश्तों में दी जाएगी। आपको मिलने वाली किश्त आपके घर के निर्माण कार्य पर निर्भर करेगी। यदि आप लाडली बहना आवास योजना ग्रामीण सूची लेख से संबंधित सभी जानकारी जानना चाहते हैं, तो आपको इस लेख के साथ अंत तक जुड़े रहना होगा ताकि आप लाडली बहना आवास योजना ग्रामीण सूची के बारे में सभी जानकारी समझ सकें।

लाडली बहना आवास योजना मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए एक बड़ी सौगात है। इस योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को मिलेगा जो लाडली बहना आवास योजना के तहत आवेदन करेंगी। लाडली बहना आवास योजना के आवेदकों की जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि आप इस योजना का लाभ तभी उठा पाएंगे जब आपका नाम लाडली बहना आवास योजना की ग्रामीण सूची में होगा, ऐसी स्थिति में जिन महिलाओं की इस सूची में शामिल नामों को मकान बनाने में सहायता प्रदान की जा रही है।

लाडली बहना आवास योजना की सूची नाम देखें

लाडली बहना आवास योजना सूची में अपना नाम देखना चाहती हैं, तो आज हम आपको कुछ आसान स्टेप्स बताएँगे जिससे आप आसानी से लाडली बहना आवास योजना सूची में अपना नाम देख सकें।

  • लाडली बहना आवास योजना की सूची में नाम देखने के लिए आपको आवास योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • लाडली बहना आवास योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए लिंक https://pmayg.nic.in/netiayHome/home.aspx पर क्लिक करें।

  • होम पेज पर आपको मेन्यू में Stakeholders का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

  • क्लिक करने के बाद आपके सामने कई विकल्प खुल जाएंगे।

  • जहां आपको IAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक करना होगा

  • अब यहां आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के लिए कहा जाएगा लेकिन हमारे पास रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है इसलिए हम नीचे Advanced Search पर क्लिक करेंगे।

  • अब यहां आपको अपना राज्य, जिला, तहसील और अपनी ग्राम पंचायत समेत सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी। इसके बाद योजना में लाडली ब्रह्मा आवास योजना का चयन करें।

 

  • इसके बाद आपको Search पर क्लिक करना होगा।

  • अब आपके सामने आपकी ग्राम पंचायत की सभी लाडली बहना आवास योजना की सूची खुल जाएगी। इस सूची में फॉर्म भरने वाली महिलाओं के नाम दिखेंगे. इस तरह आप आसानी से सूची देख सकते हैं।

सरकारी योजना की ताज़ा अपडेट पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV