होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

लाडली बहना योजना अपडेट! 10 मार्च को लाड़ली बहनों के खाते में नहीं आएंगे पैसे, जानें ताजा अपडेट

Ladlii Bahna Yojana 10th Installment : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए अच्छी खबर है। 10 दिन बाद महाशिवरात्रि से पहले लाखों बहनों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है। अब प्रोजेक्ट की अगली किस्त तय समय से पहले मिल जाएगी. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खुद घोषणा की कि इस बार त्योहार को देखते हुए 1.29 करोड़ प्यारी बहनों के खाते में 10वीं किस्त 10 मार्च के बजाय 1 मार्च को जारी की जाएगी।

दरअसल, हाल ही में बालाघाट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ऐलान किया था कि हमारे पास फंड की कोई कमी नहीं है, सभी प्रोजेक्ट जारी रहेंगे, कोई भी प्रोजेक्ट बंद नहीं किया जाएगा। बहनों, मार्च में शिवरात्रि और होली है, इसलिए इस बार आपके खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि 10 की बजाय 1 मार्च को आएगी।

विपक्ष कहता था कि पैसा नहीं है, कहां से लायेंगे, लेकिन भाजपा सरकार ने कहा कि हमने व्यवस्था कर दी है। कोई भी योजना बंद नहीं होगी। हम हर 10वीं तारीख पर अपनी बहनों के खाते में पैसे जमा कर रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। हमारा प्रधानमंत्री प्रधान सेवक है और हम मुख्य सेवक हैं।

क्या बढ़ेगी योजना की राशि?

लोकसभा चुनाव से पहले लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाई जाएगी या नहीं, इस सवाल पर राज्य की मोहन यादव सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। राज्य सरकार प्रति माह ₹1000 से शुरुआत कर रही है और प्रति माह ₹3000 तक शुल्क लेगी।

हाल ही में विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के राशि बढ़ाने के सवाल पर महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने कहा कि दी गई राशि बढ़ाने का कोई प्रस्ताव फिलहाल सरकार के पास विचाराधीन नहीं है। लाड़ली बहना योजना फिलहाल बहनों को प्रति माह सिर्फ 1250 रुपये मिलेंगे।

भूरिया ने यह भी कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव के दौरान राशि को क्रमिक रूप से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने की घोषणा की थी, लेकिन समय सीमा नहीं बता सके। झूमा सोलंकी के एक सवाल के जवाब में महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि लाड़ली बहना योजना में 18 से 21 साल की महिलाओं को शामिल करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

ताज़ा अपडेट पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV