सिंगरौली

सिंगरौली की ताजा खबरें और बड़ी खबरें, सिर्फ एक क्लिक पर

Today Singrauli News : सिंगरौली की आज दिनभर की लेटेस्ट खबरें और सभी बड़ी खबरें पढ़ सकते हैं सिर्फ एक क्लिक पर…

हाइलाइट्स

  • सिंगरौली में बच्चो से भरी स्कूल बस पलटी, चालक के खिलाफ मामला दर्ज
  • सिंगरौली में अन्धविश्वास के हत्थे चढ़ा व्यक्ति, अधेड़ का सिर काटकर दे दी बलि
  • सिंगरौली जिले के सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानिये पूरा मामला

सिंगरौली में बच्चो से भरी स्कूल बस पलटी, चालक के खिलाफ मामला दर्ज

सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र में एक सड़क हादसा हुआ, जहां बच्चों को स्कूल ले जा रही स्कूल बस क्रमांक MP 66ZB 8526 अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। माना जा रहा है कि तेज रफ्तार के कारण बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। जानकारी के मुताबिक, स्कूल बस गोरबी के रॉजर्स हाई स्कूल की थी, जो सुबह इलाके से बच्चों को स्कूल ले जा रही थी। सुबह करीब नौ बजे रामपुरवा के समीप सकरी सड़क पर सामने से आ रहे एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त बस में करीब 10 बच्चे सवार थे। इस हादसे के बाद बच्चों में हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही आसपास के ग्रामीण मदद के लिए दौड़े और किसी तरह बच्चों को बस से बाहर निकाला। हादसे में करीब चार बच्चों को मामूली चोटें आने की खबर है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सभी बच्चे सुरक्षित हैं। घटना के बाद से बस चालक रामाशंकर फरार बताया जा रहा है। इधर, दुर्घटना की सूचना मिलने पर बरगवां इंस्पेक्टर विद्या बारिधि तिवारी ने सहायक उपनिरीक्षक अजीत सिंह व अन्य पुलिस बल को मौके पर भेजा, जो घटना के कारणों का पता लगाने में जुटे हैं। हादसे की सूचना पाकर बच्चों के माता-पिता मौके पर पहुंचे। अभिभावकों ने बस चालक की लापरवाही पर रोष जताया।

सिंगरौली में अन्धविश्वास के हत्थे चढ़ा व्यक्ति, अधेड़ का सिर काटकर दे दी बलि

जिले के चितरंगी थाना क्षेत्र के सुदा गांव में रविवार को एक अधेड़ व्यक्ति की बलि देने की सनसनीखेज घटना सामने आई। बताया जाता है कि गुनिया ओझा को झाड़-फूंक करने के लिए सूदा गांव बुलाया गया था. ओझा रामचन्द्र पनिका की झाड़-फूंक कर रहा था। साथ ही उन्होंने रामचन्द्र को झुकने को कहा जब उसने पूजा स्थल पर झुका तो ओझा ने पहले उसकी गर्दन पर बलुआ धारदार वाले हथियार से धीरे से वार किया। फिर मंत्र पढ़ते हुए दूसरी बार बलुआ धारदार से सिर को शरीर से अलग कर दिया। जिससे रामचन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई।

पता चला है कि अपराध को अंजाम देने के बाद गुनिया अपने गांव गर्दी भाग गया था। घटना की सूचना मिलने के बाद चितरंगी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस की एक टीम गर्दी स्थित आरोपी के घर पहुंची जहां से उसे गिरफ्तार कर चितरंगी ले आई और पूछताछ कर रही है।

बताया जाता है कि गुन्या अधेड़ उम्र के रामचन्द्र को पूजा-पाठ और झाड़-फूंक कराने के लिए घर से दूर गांव के एक सुनसान जगह पर ले गया था। वहां उसकी बलि चढ़ा दी और मौके से फरार हो गये। बताया जा रहा है कि घटना रविवार सुबह करीब 10 बजे की है और पुलिस को इसकी सूचना करीब 12 बजे मिली। सूचना मिलते ही चितरंगी एसडीओपी के साथ टीआई मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी।

सिंगरौली जिले के सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानिये पूरा मामला

सिंगरौली जिले के एक सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्रामीण सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर कैसा होगा। वीडियो में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर को शराब के नशे में स्कूल पहुंचकर बच्चों से मारपीट करते देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, हेड टीचर एक बच्चे से ‘सिंगरौली’ लिखने को कहते हैं। जब बच्चा नहीं लिख पाता तो हेड टीचर खुद ही हड़बड़ाहट में बोर्ड पर ‘सिंगरौली’ लिखने आ जाते हैं, वीडियो बनाने वाले शख्स का कहना है कि हेड टीचर ने खुद ही ‘सिंगरौली’ गलत लिख दिया है।

हद तो तब हो गई जब वीडियो बना रहे शख्स ने प्रधानाध्यापक से बोर्ड पर ‘कलेक्टर’ लिखने को कहा और प्रधानाध्यापक ने वह भी गलत लिख दिया। वीडियो जिले के सरई तहसील के पसिहवा टोला गांव के एक सरकारी स्कूल का है। विद्यालय के पदस्थ प्रधानाध्यापक रामसुंदर पनिका कई दिनों से शराब के नशे में विद्यालय पहुंच रहे थे। यहां तक ​​कि वह शनिवार को भी नशे में स्कूल पहुंचता है। इसके बाद लोगों ने हेडमास्टर का वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!