होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

LPG Gas Cylinder : मात्र ₹400 में गैस सिलेंडर मंगवाएं अपने घर, जानिए पूरा प्रोसेस

LPG Gas Cylinder : LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट आई है। अब आप मात्र ₹400 में गैस सिलेंडर अपने घर मंगवा सकते हैं। ये प्रोसेस कर आप सस्ती कीमत यानी ₹400 में गैस सिलेंडर घर ला सकते हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर थोड़ा गौर करें तो पता चलता है कि हर किसी के घरों की रसोई में गैस सिलेंडर दिख जाता है, लेकिन पिछले कई सालों से सभी के घरों की रसोई में गैस सिलेंडर नहीं दिखता था, क्योंकि गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ गई थी।

Sikho Kamao Yojana : मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना का पुनः पंजीकरण शुरू, जल्द करें आवेदन

LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में तेज़ी की वजह आम लोग इसे वहन नहीं कर सकते थे। देश में कई गरीब लोग ऐसे थे जिनके घर गैस सिलेंडर दिखाई नहीं देता और सरकार इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे रही थी और नहीं गैस सिलेंडर की कीमतें कम हो रही थी। आपको जानकारी के लिए बता दें की कुछ सालों से गैस सिलेंडर के दाम बढ़े और दाम कम नहीं था।

CBSE Exam Update 2023 : 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में हुए ये 5 बड़े बदलाव!

अगर आप भी इस गैस सिलेंडर को सस्ते दाम में यानी ₹400 में गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो आप पूरी ख़बर पढ़े। सबसे पहले आपको गैस सिलेंडर को ऑनलाइन बुक करना होगा। इसके लिए आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा और ऑनलाइन बुक आप्शन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक हो जायेगा और आप उसे अपने घर मंगवा सकते हैं।

Live TV