होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगी गड्ढों से मुक्ति, हाईटेक सिस्टम से दुरुस्त होंगे सड़क के गड्ढे

MP News : मध्य प्रदेश का PWD विभाग जल्द ही हाईटेक तकनीक से सड़क के गड्ढे भरने का काम शुरू करेगा, इसके लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। इसकी जानकारी खुद कार्य मंत्री राकेश सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग गड्ढों को भरने और निगरानी के लिए हाईटेक सिस्टम लागू करने जा रहा है, जिससे आम लोग गड्ढों के बारे में सीधे विभाग को जानकारी दे सकेंगे।

‘Pothole Reporting Citizen Mobile App’ लॉन्च किया जाएगा

दरअसल, पीडब्ल्यूडी विभाग का ‘पॉटहोल रिपोर्टिंग सिटीजन मोबाइल एप (Pothole Reporting Citizen Mobile App)’ जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, इस ऐप के जरिए लोग अपने मोबाइल से गड्ढों की जियोटैग की गई तस्वीरें विभाग को भेजेंगे, जिसके जरिए जीपीएस लोकेशन के साथ फोटो कार्यकारी अभियंता तक पहुंच जाएगी। निर्धारित समय के अंदर सड़क की मरम्मत कर संबंधित इंजीनियर फिर से तस्वीर आम लोगों के पास भेजेंगे। इसके माध्यम से यदि कोई नागरिक गड्ढों की सूचना देगा तो उन्हें गड्ढों की मरम्मत की जानकारी भी मिलेगी। इसकी जानकारी खुद मंत्री राकेश सिंह ने विधानसभा सत्र में दी।

तय समय में मरम्मत की फोटो नहीं भेजने पर संबंधित इंजीनियर के खिलाफ होगी कार्रवाई

मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि अगर गड्ढे भरने के बाद तय समय में मरम्मत की फोटो नागरिकों को नहीं भेजी गई तो संबंधित इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पूरी योजना सड़क पर बने गड्ढों को भरने के लिए बनाई गई है। ऐसे में गड्ढे संबंधी शिकायतों की संख्या कम होगी और काम तेजी से होगा।

बारिश से पहले काम शुरू

कहा जा रहा है कि सरकार बारिश से पहले राज्य की सभी सड़कों के गड्ढे भरने की कोशिश करेगी। साथ ही विधानसभा मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि यह ऐप जल्द ही लॉन्च किया जाएगा और इसके जरिए तुरंत कार्रवाई की जाएगी। हम आपको बता दें कि राज्य में हर साल बारिश के दौरान सड़कें सवालों के घेरे में रहती हैं। ऐसे में सरकार ये नया टेस्ट कराने जा रही है।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV