होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

मध्यप्रदेश को जल्द ही मिलेंगी दो बड़ी सौगातें, इन जिलों को होगा फायदा

MP News : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मध्य प्रदेश को जल्द ही दो और बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं। इनमें भोज ताल पर रोपवे और केबल कार और रेलवे स्टेशन से उज्जन में महाकाल मंदिर तक रोपवे शामिल हैं। मंगलवार को भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए कहा कि भोज ताल पर रोपवे और केबल कार और रेलवे स्टेशन से उज्जैन में महाकाल मंदिर तक रोपवे के प्रस्ताव को जल्द ही मंजूरी दी जाएगी, जिससे राज्य विकास को बढ़ावा मिलेगा।

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भोपाल की बड़ी झील से केबल कार और रोप-वे पर विचार किया जा रहा है। भोज ताल पर रोप-वे और केबल कार के प्रस्ताव को जल्द मंजूरी दी जाएगी। रेलवे स्टेशन से बाबा महाकाल मंदिर तक रोपवे संचालन का प्रोजेक्ट महत्वपूर्ण है। 171 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के लिए अगले महीने टेंडर करने की तैयारी चल रही है। उज्जैन से कोटा की दूरी महज ढाई घंटे में तय की जा सकेगी।

मध्य प्रदेश वासियों के लिए खुशखबरी, प्रदेश को मिलने जा रही है 10,405 करोड़ रुपए की सौगात

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV