होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Mangalsutra Collection : मंगलसूत्र के ट्रेंडी डिज़ाइन आपको देंगे क्लासी लुक, देखे डिज़ाइन

Mangalsutra Collection : पारम्परिक रूप से महिलाओं के लिए मंगलसूत्र उनके वैवाहिक जीवन का एक प्रतीक होता है, जिसे वह पति की सलामती के लिए पहनती हैं। ऐसे में महिलाएं कोई आभूषण पहनें या न पहनें, लेकिन मंगलसूत्र जरूर पहती है। जिस तरह आम दिनों और कुछ खास मौकों पर आपका पहनावा और मेकअप का स्टाइल बदल जाता है, उसी तरह आपको अलग-अलग मौकों के हिसाब से मंगलसूत्र भी बदलकर पहनना चाहिए। आम दिनों में पहने जाने वाले मंगलसूत्र के साथ-साथ इन दिनों पार्टी वियर के लिए भी मंगलसूत्र बाजार में उपलब्ध हैं।

Gold Mangalsutra Designs : मंगलसूत्र का यह डिज़ाइन आपको देगा परफेक्ट लुक, देखे कलेक्शन

झुमका स्टाइल मंगलसूत्र (Jhumka Style Mangalsutra)

यह डिजाइन पारंपरिक मंगलसूत्र का बेहद खास है। इस मंगलसूत्र में दो खूबसूरत एंबी डिजाइन हैं, जिसमें दो नीले स्टोन भी लगे हुए हैं। इस तरह के मंगलसूत्र को आप खास मौकों पर पहन सकती हैं।

फ्लोरल डायमंड मंगलसूत्र (Floral Diamond Mangalsutra)

मंगलसूत्र का यह डिजाइन कैजुअल वियर के लिए परफेक्ट है। इस मंगलसूत्र में सफेद रत्नों से खूबसूरत फूल बनाए गए हैं। इसके साथ ही इस मंगलसूत्र में काले मोतियों वाली सोने की चेन है जो देखने में काफी अनोखी लगती है।

बुरी नजर वाला मंगलसूत्र डिजाइन (Evil Eye Mangalsutra Design)

यह छोटे लॉकेट वाला मंगलसूत्र किसी भी हाई नेक कुर्ती या ब्लाउज पर आसानी से देखा जा सकता है। इसलिए ज्यादातर महिलाएं लंबे लॉकेट की बजाय छोटे लॉकेट वाला मंगलसूत्र पहनना पसंद करती हैं। इस मंगलसूत्र पेंडेंट में बुरी नजर वाला डिज़ाइन है जो इसे फंकी लुक देता है।

मंगलसूत्र से जुड़े और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV