हिन्दी न्यूज

Ayodhya Ram Mandir मे पहले ही दिन हुई चमत्कार, घटना देख हर कोई हुआ हैरान !

Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम संपन्न हुआ। इसके बाद मंगलवार से मंदिर के कपाट आमजन और भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं। आम लोगों के लिए मंदिर के कपाट खुलते ही लोगों का जन सैलाब रामलला के दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। लेकिन पहले ही दिन अयोध्या राम मंदिर में बंदर घुस गया, जिसे देखकर वहां उपस्थित सभी लोग और सुरक्षा कर्मी हैरान रह गए।

जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम की आरती के ठीक पहले एक बंदर गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति के पास जा पहुंचा। बंदर को देखकर वहां उपस्थित मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी, पुजारी, सुरक्षा कर्मी सहित सभी भक्तगण हैरान हो गए। वे सभी चिंतित हो गए कि, कहीं यह बंदर रामलला की मूर्ति के ठीक पास स्थापित मूर्ति को नुकसान न पहुंचा दे, और वहां रखी वस्तुओं को अस्त-व्यस्त ना कर दे।  परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। वह बंदर कुछ क्षण रामलला की मूर्ति को एक टक निहारता रहा और फिर वापस चला गया।

मंदिर ट्रस्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए लिखा है, कि आज राम जन्मभूमि मंदिर में एक सुंदर घटना हुई। सांय के लगभग 5:50 पर एक बंदर दक्षिणी द्वार से होते हुए गर्भ गृह में प्रवेश कर गया और रामलला की मूर्ति के ठीक सामने पहुंच गया। इसके बाद वह उत्सव मूर्ति के पास पहुंचा जो रामलला की मूर्ति के ठीक सामने उपस्थित है। उत्सव मूर्ति के पास बंदर को देखकर सभी सुरक्षाकर्मी हैरान होकर सोचने लगे कि कहीं बंदर उछल-कूद कर उत्सव मूर्ति को जमीन पर ना गिरा दे। लेकिन जैसे ही सुरक्षा कर्मी बंदर के पास जाने लगे बंदर शांत भाव से उतरी द्वार की ओर गया परंतु द्वार बंद होने के कारण वह दर्शनार्थियों के बीच से होता हुआ पूर्वी द्वार से बिना किसी को कष्ट पहुंचाए बाहर निकल गया।

इस घटना को लोग हनुमान से जोड़कर देख रहे हैं और इसे अत्यंत अद्भुत व सौभाग्यशाली घटना बता रहे हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!