मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में फिर शुरू हुआ सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का मिजाज

MP Weather Report : मध्य प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी तूफान के कारण राज्य के मौसम में बदलाव हो रहा है। राज्य के कई जिलों में बारिश का असर देखने को मिला। बीते 24 तारीख को कई शहरों में अचानक हुई बारिश से एक बार फिर ठंड बढ़ी। साथ ही तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग ने आज ग्वालियर, अशोकनगर, छतरपुर समेत कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में मौसम की बात करें तो ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अचानक हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। वहीं सर्दी का सितम भी बढ़ गया है। सुबह-शाम लोग गलन भी महसूस कर रहे हैं। विभाग ने आज ग्वालियर, शिवपुरी, टीकमगढ़ और छतरपुर जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है।

प्रदेश की राजधानी भोपाल, उज्जैन, जबलपुर समेत 15 शहरों में तापमान 30 डिग्री के पार होने से लोगों को गर्मी का एहसास हुआ। बैतूल, दमोह, नर्मदापुरम, सागर, सिवनी, खरगोन, खंडवा, मंडला, धार और रतलाम में भी पारा 30 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। हालाँकि, जैसे ही आज पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा, राज्य में मौसम फिर बदल जाएगा, तापमान में गिरावट होगी और बारिश की संभावना है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी! 207 करोड़ रुपये का मानदेय हुआ स्वीकृत

मध्यप्रदेश में सोने-चांदी की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव, देखे आज के ताज़ा रेट

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!