मध्यप्रदेश

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में कोहरे और ठंड के साथ-साथ बारिश की भी चेतावनी जारी

सीधी और सिंगरौली जिले में घने कोहरे की चेतावनी जारी!

MP Weather Update : नए साल की शुरुआत में मध्य प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। घना कोहरा समस्या बढ़ाता है, लेकिन ठंडी हवाएं कड़ाके की ठंड डालती हैं। मौसम विभाग ने कोहरे और ठंड के साथ-साथ बारिश की भी चेतावनी जारी की है। राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है। इस बीच मौसम विशेषज्ञों ने मंगलवार को शीतलहर की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है।

मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल में बारिश की चेतावनी जारी की है। मंगलवार को ग्वालियर, दतिया, सतना और छतरपुर जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। जबकि चंबल संभाग, शिबपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी, पन्ना जिलों में कोल्ड डे रह सकता है। दतिया में सोमवार को खजुराहो, नौगांव और छतरपुर में सीवियर कोल्ड डे रहा।

सबसे कम तापमान कहाँ था?

  • शहडोल जिले के कल्याणपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस
  • खजुराहो के छतरपुर में 9 डिग्री सेल्सियस,
  • सीधी में 9.02 डिग्री सेल्सियस,
  • रीवा में 9.4 डिग्री सेल्सियस
  • दतिया में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज
  • दतिया में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज

घने कोहरे की चेतावनी जारी!

ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग के जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना है, जिससे दृश्यता 50 मीटर तक गिर सकती है। नीमच और मंदसौर में भी घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है। सोमवार को मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, नेवारी, टीकमगढ़ और छतरपुर जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। जहां गुना, अशोकनगर, श्योपुर शिबपुरी, नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, आगर, शाजापुर, राजगढ़, भोपाल, बिदिशा, सागर, दमोह, कटनी, मंडला, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली जिले हैं। हल्का कोहरा देखने को मिल रहा है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!