होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में घने कोहरे के साथ-साथ हो रही हल्की बारिश, देखें अपडेट

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में घने कोहरे के साथ-साथ हल्की बारिश भी शुरू हो गई है। वहीं राजधानी भोपाल सहित रायसेन, बिदिशा, इंदौर, उज्जैन, सीहोर, शाजापुर और रीवा जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ छिटपुट स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक  उत्तरी मध्य प्रदेश के ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़ और शिवपुरी जिलों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहा, जिससे न्यूनतम दृश्यता 50 मीटर के आसपास रही। जिससे प्रदेश के कई इलाकों में दिन के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जबकि रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा।

इन इलाकों में हो रही बूंदा-बांदी बारिश

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग के वैज्ञानिक SN साहू के अनुसार एक ट्रफ लाइन उत्तर मध्य प्रदेश से लेकर दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश तक बनी हुई है। जिसके कारण पूर्वी और पश्चिमी के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। ऐसा मौसम अगले दो से तीन दिनों तक जारी रह सकता है। इसके अलावा अरब सागर के ऊपर एक सिस्टम बना हुआ है जिसके और आगे जाने की संभावना है। इससे मप्र में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी

गुना, दतिया, ग्वालियर, टीकमगढ़, नौगांव और शिवपुरी में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है। प्रदेश में दतिया में सबसे कम अधिकतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही ग्वालियर में अधिकतम तापमान 14.4, शिवपुरी में 14, गुना में 16.8, टीकमगढ़ में 16, नौगांव में 16.4 और खजुराहो में 16.6 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। ये सामान्य से 4 से 5 डिग्री ज्यादा थे।

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में कोहरे और ठंड के साथ-साथ बारिश की भी चेतावनी जारी

Live TV