भारतभ्रष्टाचार

MSC Scam : एमएससी बैंक घोटाले में रोहित पवार से ED कर रही पूछताछ, जानिये कौन है रोहित पवार?

MSC Scam : शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता रोहित पवार से आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है। मुंबई में ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले रोहित ने एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के पैर छुए। रोहित का नाम महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले में आया था। इसी सिलसिले में ईडी ने उन्हें समन जारी किया था।

कौन हैं रोहित पवार?

रोहित पवार का पूरा नाम रोहित राजेंद्र पवार है। वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पोते हैं। रोहित वर्तमान में कर्जत-जामखेड निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। उनका जन्म 29 सितंबर 1985 को बारामती जिले में हुआ था। उनके पिता का नाम राजेंद्र पवार और माता का नाम सुनंदा पवार है। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट की उपाधि प्राप्त की है। रोहित पवार का विवाह कुंती पवार से हुआ था। उनके दो बच्चे भी हैं। वह महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं।

MSC घोटाला क्या है?

एमएससी बैंक घोटाले में रोहित पवार का नाम सामने आया है। यह घोटाला 25000 करोड़ रुपये के फर्जी ऋण बांटने से संबंधित है। इस घटना को लेकर चार लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। इस अर्जी को देखते हुए हाई कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है। आर्थिक अपराध शाखा ने मामले की जांच की और 2020 में बॉम्बे सेशंस कोर्ट में एक क्लोजर रिपोर्ट दायर की, जिसके बाद ईडी ने क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ हस्तक्षेप याचिका दायर करके जांच शुरू की।

सुप्रिया सुले ने कहा कि जांच पारदर्शी और निष्पक्ष होनी चाहिए

Union Budget 2024 : आम बजट से कुछ बड़े ऐलान की उम्मीद, महंगाई से मिल सकती है राहत

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!