मध्यप्रदेश

MP Board के 10वीं का पेपर आउट होने की खबर से प्रदेश में मचा हड़कंप, दो नाबालिग गिरफ्तार

MP Board 10th Exam Paper Leak : मध्यप्रदेश में सोमवार से 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं, लेकिन उससे पहले ही पूरे प्रदेश में दहशत फैल गई है। जब पेपर रिलीज होने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इतना ही नहीं, हिंदी का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप में भी आया, जहां पूरे प्रश्न दिए गए थे। शिक्षा विभाग तुरंत सक्रिय हो गया।

शिक्षा विभाग ने वायरल पेपर को फर्जी बताते हुए सबसे पहले पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने इस घटना में 5 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। रीवा से दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया गया है। हम आपको बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा का हिंदी का पेपर सोमवार को सुबह 9 बजे से था। यह घटना कुछ ही घंटे पहले इंदौर से सामने आई है।

विवाद बढ़ने पर माध्यमिक शिक्षा मंडल के प्रवक्ता मुकेश मालवीय ने सफाई दी और पेपर आउट होने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, इस साल का पेपर आउट पेपर से बिल्कुल अलग है। दस्तावेजों के बाद इसकी पुष्टि हो गई है। इसके अलावा माशिमं बोर्ड के अधिकारियों ने साइबर पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ भ्रामक सूचना फैलाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिर पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में ले लिया। पेपर लीक मामले में मऊगंज से दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, भोपाल की साइबर टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से एक नाबालिग को मऊगंज कस्बे से और एक अन्य आरोपी को उसके चाचा के घर से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले में गिरफ्तार नाबालिगों की संलिप्तता सामने आयी है। दोनों नाबालिगों के नंबर ग्रुप से जुड़े हुए हैं और ये दोनों संदिग्ध नंबरों का इस्तेमाल भी करते पाए गए। पुलिस दोनों को भोपाल ले गई। जहां उनसे कड़ी पूछताछ की जाएगी।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!