होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

पैन कार्ड का दुरुपयोग, छात्र को मिला 46 करोड़ का टैक्स नोटिस

Avatar

By Tauheed Raja

Updated on:

पैन कार्ड का दुरुपयोग, छात्र को मिला 46 करोड़ का टैक्स नोटिस
---Advertisement---

Misuse of PAN card : मध्य प्रदेश में एक वित्तीय धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। जहां एक कॉलेज छात्र के बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये के लेनदेन किया गया है। छात्र को लेनदेन के बारे में तब पता चला जब उन्हें आयकर विभाग से नोटिस मिला।

जिस छात्र के साथ यह मामला हुआ है। वह ग्वालियर का रहने वाला है। उसका नाम प्रमोद दंडोतिया है।

प्रमोद दंडोतिया लगभग 20 वर्ष का है। उन्होंने दावा किया कि जैसे ही उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी मिली, उन्होंने संबंधित विभाग से संपर्क किया।

क्या है पूरा मामला ?

प्रमोद का कहना है की, “मैं ग्वालियर में एक कॉलेज का छात्र हूं। इनकम टैक्स और जीएसटी के नोटिस के बाद मुझे पता चला कि मेरे पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी रजिस्टर हुई है जो मुंबई और दिल्ली 2021 में संचालित हो रही है। मुझे नहीं पता कि मेरे पैन कार्ड का कैसे दुरुपयोग किया गया है और कैसे लेनदेन किया गया है”।

दंडोतिया ने आरोप लगाया कि उन्होंने कई बार शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा, “शुक्रवार को मैं फिर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचा और दोबारा अपनी शिकायत दर्ज कराई।”

पुलिस ने जांच शुरू कर दी है ?

पूलिस का कहना है की एक युवक का आवेदन प्राप्त हुआ है कि उसके बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन किया गया है। इस संबंध में दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शियाज़ के एम ने कहा, पैन कार्ड का दुरुपयोग किया गया है, इसके माध्यम से एक कंपनी पंजीकृत की गई है और इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

---Advertisement---
Live TV