सरकारी योजना

PM Kisan : पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि होगी दोगुनी, पढ़ें पूरी खबर

PM Kisan : इस साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में केंद्र सरकार किसानों को लेकर कुछ बड़ा करने का फैसला कर सकती है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक हम आपको बता दें कि सरकार PM किसान सम्मान निधि योजना को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। जिससे किसानों को आर्थिक सहायता राशि मिलने वाली राशि बढ़ सकती है. वहीं सरकार किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाती है। ऐसे में किसानों को सरकार की ओर से प्रति वर्ष 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। वो भी दो-दो हजार की तीन किश्तों में मिलती है।

m-Aadhaar ऐप पर प्रोफ़ाइल कैसे बनाएं, जानिए इसकी विशेषता और लाभ

आपको जानकारी के लिए बता दें की इस साल आम चुनावी है, इसलिए सभी की निगाहें इसी पर टिकी हैं। वहीं अंतरिम बजट 2019 में सरकार किसानों को सीधे फायदा पहुंचाने वाली योजना लेकर आई थी, जिसका असर सीधा दिख रहा है। अब 1 फरवरी को पेश होने वाले आम बजट में मोदी सरकार के खजाने से क्या निकलता है। इसके बाद ही किसानों को PM किसान सम्मान निधि योजना से लाभ होगा।

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में घने कोहरे के साथ-साथ हो रही हल्की बारिश, देखें अपडेट

वहीं आपको बता दें की ऐसे में मोदी सरकार 2024 चुनाव से पहले कुछ नई योजनाओं का ऐलान कर सकती है। जिसमें सरकार किसानों को सालाना 6000 रुपये देती है, वहीं बजट में इस रकम में बढ़ोतरी का भी ऐलान हो सकता है। जिसके बाद किसानों को तीन किस्तों में मिलने वाली राशि 6 हजार रुपये में बढ़ोतरी की जा सकती है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!