होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

किसानों के लिए खुशखबरी! इस दिन खाते मे आएंगे 16वीं किस्त का पैसा, देखे अपडेट

PM Kisan Yojana 16th Installment : देश में किसानों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनमें से एक है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना। यह योजना केंद्र सरकार द्वारा संचालित की जाती है, जिसके तहत पात्र किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। इसमें किसानों को सालाना 6 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है और यह पैसा हर चार महीने में 2-2 हजार रुपये की किस्तों में दिया जाता है। किसानों को अब तक 15 किस्तों का लाभ मिल चुका है और इस बार 16वीं किस्त जारी होने वाली है। वहीं, अब किसानों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सरकार ने 16वीं किस्त जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। तो आइए जानते हैं कब आ सकती है 16वीं किस्त…

दरअसल, केंद्र सरकार ने आधिकारिक पोर्टल पर प्रधानमंत्री किशन योजना की 16वीं किस्त जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक किस्त 28 फरवरी 2024 को जारी की जाएगी यानी 6 दिन बाद 16वीं किस्त के तौर पर लाभार्थियों के बैंक खाते में दो हजार रुपये भेज दिए जाएंगे।

किस्त की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे पात्र किसानों के बैंक खाते में भेजी जाती है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरी किस्त और उससे भी पहले की किश्तें जारी कीं। वहीं, प्रोजेक्ट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इस बार भी पीएम मोदी खुद किसानों के बैंक खाते में किस्त ट्रांसफर करेंगे।

जब 16वीं किस्त लाभार्थी के बैंक खाते में भेजी जाएगी तो आपको एक मैसेज मिलेगा। यह मैसेज बैंक या सरकार की ओर से हो सकता है, जो आपको सूचित करता है कि आपके बैंक खाते में किश्तें आ गई हैं।

वहीं, अगर किसी कारण से आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर किस्त रसीद का मैसेज नहीं आता है तो आप अपने नजदीकी बैंक में जाकर अपने पासबुक में एंट्री कराकर जान सकते हैं कि आपको किस्त मिली है या नहीं।

ताज़ा अपडेट पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV