होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Ram Bhajan in Buses : बसों में बजेंगे राम भजन, बस चालकों को निर्धारित शर्तों के साथ प्रशिक्षण

Ram Bhajan in Buses : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे प्रदेश में एक अलग ही माहौल है। गांवों और कस्बों में जुलूस निकल रहे हैं। भजन-कीर्तन हो रहे हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसी क्रम में सीएम योगी के निर्देश पर परिवहन विभाग ने 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य कार्यक्रम की कार्ययोजना तैयार कर ली है। इसके तहत 22 जनवरी तक सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर राम भजन बजाने का निर्देश दिया गया है।

बसों के पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर बजेगा राम भजन

सभी यात्री वाहनों और बस स्टेशनों में साफ-सफाई के साथ ही सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर राम भजन बजाने के निर्देश दिए हैं, जिससे यात्रियों का सफर सुहाना हो। इसमें भगवान राम से संबंधित भजनों में विभिन्न कलाकारों के प्रसिद्ध भजन के साथ स्थानीय गायकों के राम भजन भी इसमें दिखाए जा सकते हैं।

बस चालकों को शर्तों के साथ किया गया प्रशिक्षित

वहीं कार्ययोजना के तहत टैक्सियों और सभी पर्यटक बस वाहनों के मालिकों के साथ बैठक की गई है और उन्हें अपनी आवश्यकता के अनुसार आरक्षण करने के लिए भी कहा गया है। इनमें सुरक्षित रूप से वाहन चलाना और यातायात नियमों का पालन करना, पर्यटकों के प्रति ड्राइवरों का व्यवहार, ड्राइवरों के लिए अनिवार्य वर्दी, किसी भी प्रकार के नशे और पान-गुटखा के सेवन से बचना, निर्धारित किराए से अधिक किराया नहीं लेने जैसी शर्तें शामिल है।

टोल प्लाजा पर स्थापित किया जाएगा हेल्पडेस्क

पर्यटकों की सहायता के लिए लखनऊ से अयोध्या, गोरखपुर से अयोध्या और सुल्तानपुर से अयोध्या के बीच सभी टोल प्लाजा पर परिवहन विभाग हेल्पडेस्क स्थापित किया जाएगा। सड़क सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजमार्गों एवं राज्य मार्गों पर NHAI एवं PWD द्वारा एम्बुलेंस, गश्ती एवं क्रेन वाहनों की तैनाती सुनिश्चित की जायेगी.

Live TV