मध्यप्रदेश

Ram Mandir : मध्य प्रदेश से चयनित 121 साधु हैं आमंत्रित, मुख्य अतिथि होंगे सीएम मोहन यादव 

Ram Mandir : श्रद्धालु मधुर संगीत के साथ श्री राम मंदिर के महाकाव्य को देख और सुन सकते हैं। करुणा धाम आश्रम की ओर से सात जनवरी को रवीन्द्र भवन के हंसध्वनि सभागार में संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें 1525 से जनवरी 2024 तक अयोध्या में राम मंदिर की कहानी बताई जाएगी। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह कार्यक्रम सनातन विश्वास के सबसे बड़े प्रतीक भगवान श्री रामचन्द्र जी की जन्मस्थली अयोध्या में भगवान राम मंदिर के निर्माण की पूरी कहानी जनता को उपलब्ध कराएगा। करुणा धाम आश्रम के प्रमुख गुरुदेव सुरेश शांडिल्य ने बताया कि श्री राम मंदिर में गाथाओं की यह प्रस्तुति लाइव म्यूजिकल बैंड के साथ होगी। इसके प्रस्तोता मोहित शिवानी अयोध्या और श्रीराम मंदिर की पूरी कहानी सुनाएंगे।

 मुख्य अतिथि होंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव

गुरुदेव सुदेश शांडिल्य ने बताया कि आयोजन की तैयारी चल रही है। इसके साथ ही आश्रम के शिष्यों और सेवकों की ड्यूटी भी तय कर दी गई है। इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि होंगे। इस अवसर पर 75 मिनट की संगीत गाथा सुनाई जाएगी। बॉलीवुड लेखक और गीतकार प्रबुद्ध सौरव मंच की मेजबानी करेंगे। हृदय बैंड के शुभम नैथानी संगीत देंगे। राम जन्मभूमि की तपस्या और संघर्ष की सच्ची कहानी पर आधारित इस कार्यक्रम में प्रवेश के लिए निःशुल्क पास करुणाधाम आश्रम कार्यालय में उपलब्ध हैं।

मध्य प्रदेश से चयनित 121 साधु हैं आमंत्रित

गाथा राम मंदिर, एक लाइव म्यूजिकल बैंड के साथ प्रदर्शन किया जाता है। इसमें प्रस्तुतकर्ता मोहित शेवानी अयोध्या और श्री राम मंदिर की पूरी कहानी बताते हैं। यह कहानी श्रीराम से शुरू होकर लवकुश से लेकर ब्रध बाल और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गई है। यह कहानी अयोध्या पर हुए सभी हमलों और अयोध्या के रक्षकों से संबंधित है। 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। जिसके लिए मध्य प्रदेश के 32 जिलों से चयनित 121 साधुओं को आमंत्रित किया गया है। इनमें रामप्रवेशदास, सुदेश शांडिल्य, अनिलानंद, जगदीश दास त्यागी, रामदास त्यागी, कन्हैयादास, रवीन्द्रदास महाराज शामिल हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!