उत्तर प्रदेश

आर.के.विश्वकर्मा बने UP के नए कार्यवाहक DGP

पुलिस महानिदेशक (DGP) आर.के.विश्वकर्मा ने कहा कि माफियाओं का सफाया, अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस, तकनीकी केंद्रित पुलिसिंग और नागरिकों की करुणा के साथ सेवा करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

आर.के.विश्वकर्मा (RK Vishwakarma) ने पूर्व डीजीपी डी.एस. चौहान से उत्तर प्रदेश पुलिस के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) के रूप में पदभार ग्रहण किया।पुलिस महानिदेशक (DGP) ने कहा कि माफियाओं का सफाया, अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस, तकनीकी केंद्रित पुलिसिंग और नागरिकों की करुणा के साथ सेवा करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

शुक्रवार को 1988 बैच के IPS अधिकारी आरके विश्वकर्मा (RK Vishwakarma) ने कार्यभार संभाला है। हालांकि दो महीने बाद आर.के. विश्वकर्मा (RK Vishwakarma) का भी रिटायरमेंट है। उन्होंने दोपहर 2 बजे पुलिस मुख्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया है।

आर.के.विश्वकर्मा बने UP के नए कार्यवाहक DGP

आर के विश्वकर्मा फिलहाल पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष हैं। आईपीएस मुकुल गोयल के बाद वह दूसरे सबसे सीनियर आइपीएस हैं। उनका रिटायरमेंट मई 2023 में होना है। इस दौरान दो माह तक उनके पास यह प्रभार रहेगा। उसके बाद डीजीपी के लिए प्रपोजल भेजा जाएगा।

आरके विश्वकर्मा (RK Vishwakarma) 1988 बैच के IPS अधिकारी हैं। वह यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं। आरके विश्वकर्मा ने आईआईटी रुड़की से बीटेक और आईआईटी दिल्ली से एमएस किया। इसके अलावा उन्होंने आईआईटी दिल्ली से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में पीएचडी की है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button