होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

SBI e-Mudra Loan : बिना किसी गारंटी और दस्तावेज के SBI दे रहा 50,000 का लोन, जानिए लोन आवेदन की पूरी प्रक्रिया

SBI e-Mudra Loan : जो लोग अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और आर्थिक तंगी की वजह से बिजनेस शुरू नहीं कर पा रहे हैं उनके लिए बहुत अच्छी खबर है। युवाओं की आर्थिक समस्याओं को ध्यान में रखते हुए SBI एक अच्छी स्कीम लेकर आया है, जिसके तहत आप बहुत ही कम समय में और आसानी से 50,000 रुपये का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

SBI e-Mudra Loan Online Apply

एसबीआई बैंक द्वारा ई-मुद्रा लोन की शुरुआत की गई है, जिसके तहत अगर कोई व्यक्ति अपना बिजनेस या स्टार्टअप शुरू करना चाहता है और उसे पैसे की जरूरत है तो वह एसबीआई बैंक में जाकर लोन ले सकता है। SBI ई-मुद्रा लोन के तहत केवल SBI बैंक के खाताधारक ही लोन प्राप्त कर सकते हैं और आवेदक 50,000 रुपये तक का ई-मुद्रा लोन ले सकते हैं।

खाताधारक अपने घर बैठे आसानी से लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ई-करेंसी लोन केवल छोटे व्यापारियों को दिया जाता है। साथ ही, SBI ई-मुद्रा लोन के लिए आवेदन करने के लिए, आवेदक का SBI बैंक में कम से कम 6 महीने पुराना खाता होना चाहिए।

SBI e-Mudra Loan Documents

SBI e-Mudra Loan के लिए आवेदन करते समय, आवेदक को अपने व्यवसाय (जिसके लिए ऋण लिया गया है) से संबंधित जानकारी और आवश्यक दस्तावेज भी उपलब्ध कराने होते हैं।

  1. आवेदन के लिए यह अनिवार्य है कि आवेदक का आधार नंबर उसके बैंक खाते से जुड़ा होना चाहिए।
  2. आवेदक के पास जीएसटी पंजीकरण प्रमाणपत्र और व्यवसाय पंजीकरण से संबंधित सभी दस्तावेज होने चाहिए।
  3. आवेदक के पास व्यवसाय स्थापना प्रमाण पत्र और उद्योग आधार होना चाहिए।
  4. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के आवेदकों के पास जाति प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।

SBI e-Mudra Loan Online Apply Process

जो व्यक्ति SBI e-Mudra Loan के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने व्यवसाय का पूरा विवरण देना होगा और उसके बाद वे आसानी से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। e-Mudra Loan के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

  1. SBI e-Mudra Loan के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इस लिंक https://emudra.sbi.co.in:8044/emudra के जरिए एसबीआई ई मुद्रा पोर्टल पर जाना होगा।
  2. इसके बाद होमपेज पर आपको ‘अभी आवेदन करें’ विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  3. अब आपको ऑन-स्क्रीन निर्देशों को ध्यान से पढ़ना है और ‘Ok’ पर क्लिक करना है।
  4. इसके बाद स्क्रीन पर खुलने वाले फॉर्म में आपको मोबाइल नंबर, SBI Account Number और Loan Amount जो आप लेना चाहते हैं, भरनी होगी और फिर ‘Proceed’ टैब पर क्लिक करना होगा।
  5. अब आपको कंप्यूटर स्क्रीन पर खुले हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र में पूछी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरना है और फिर आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करनी है।
  6. इसके बाद आपको अपना आधार नंबर भरना होगा और ई-हस्ताक्षर के साथ एसबीआई ई-मुद्रा के नियमों और शर्तों को स्वीकार करना होगा।
  7. इसके बाद आपको अपने आधार से जुड़े मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा, जिसे दर्ज करने के बाद आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
  8. इस तरह आप SBI e-Mudra Loan के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 50,000 रुपये तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं।
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV