होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

School Winter Vacation 2023-24 : बढ़ती ठंड के कारण मध्यप्रदेश समेत इन राज्यों के स्कूलों में घोषित हुई छुट्टियां

School Winter Vacation 2023-24 : स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने बढ़ती शीतलहर के कारण शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। इसके तहत दिसंबर के अंत से स्कूल बंद रहेंगे और जनवरी में फिर से खुलेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिये हैं।

School Winter Vacation 2023-24मध्य प्रदेश में 31 दिसंबर से 04 जनवरी तक छुट्टियां

सरकार ने इस साल 25 दिसंबर को आम तौर पर एक दिवसीय क्रिसमस अवकाश मनाने का फैसला किया है, जबकि शीतकालीन अवकाश 1 जनवरी से 4 जनवरी तक रहेगा. यह सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा, लेकिन इस नए आदेश से बच्चों को सर्दी से राहत मिलेगी और परिवारों को बच्चों के स्कूल की चिंता किए बिना नए साल का जश्न मनाने का मौका भी मिलेगा।

यूपी में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक छुट्टियां

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राइमरी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है. प्राइमरी स्कूलों की छुट्टियां 31 दिसंबर से शुरू होंगी। इस संबंध में स्कूल शिक्षा महानिदेशक की ओर से आदेश जारी कर सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों की छुट्टी की जानकारी दी गई है. इसके तहत स्कूलों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा।

School Winter Vacation 2023-24झारखंड में 26 से 31 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश

ठंड को देखते हुए झारखंड सरकार ने 26 से 31 दिसंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV