सिंगरौली

Singrauli News : 15 फरवरी तक गोपद पुल में शुरू कराएं आवागमन – उप मुख्यमंत्री

Singrauli News : मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली राजमार्ग का निरीक्षण के दौरान बहरी, गोपद पुल, करथुआ, देवसर और बरगवां में निर्माणाधीन सड़कों का दौरा किया। उन्होंने गोपद पुल का दौरा करते हुए कहा कि उन्नत गोपद पुल के दो लेन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। सीधी की ओर लगभग 70 मीटर और सिंगरौली की ओर 80 मीटर पुल तक पहुंच मार्ग एक माह के भीतर बना दें।

Online Challan भरना हुआ आसान, जानिये Paytm से कैसे भरे चालान

सीधी से सिंगरौली हाईवे इस पूरे क्षेत्र की जीवन रेखा है। इस महत्वपूर्ण चार लेन सड़क के अधिकांश हिस्सों का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है। इसके दो लेन का काम 15 फरवरी तक पूरा हो जाना चाहिए ताकि यातायात फिर से शुरू हो सके। कोशिश करें कि बारिश शुरू होने से पहले हाईवे का बाकी निर्माण कार्य शुरू हो जाए।

Singrauli News : 15 फरवरी तक गोपद पुल में शुरू कराएं आवागमन - उप मुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क विकास का माध्यम है। सीधी से सिंगराली रोड का निर्माण लंबे समय से चल रहा है। इस सड़क के निर्माण को पूरा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है, जिससे निर्माण कार्य में तेजी आई है। इसके निर्माण की हर माह समीक्षा की जायेगी। किसी भी क्षेत्र के विकास में सड़क, रेलवे और हवाई मार्ग महत्वपूर्ण कारक होते हैं।

Singrauli News : 15 फरवरी तक गोपद पुल में शुरू कराएं आवागमन - उप मुख्यमंत्री

रीवा में हवाई अड्डे का निर्माण किया जा रहा है, जहां मार्च से हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। रीवा और सीधी हाईवे पर विश्व स्तरीय सुरंगों का निर्माण किया गया है। इस लिंक में ललितपुर सिंगरौली रेलवे लाइन और सीधी से सिंगरौली राजमार्ग भी शामिल है, जिस पर तेजी से काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मध्यप्रदेश देश के विकसित राज्यों में शामिल होगा। उन्होंने सोन नदी पर बने जोगदह पुल के क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर अधिकारियों को पुल का निर्माण 30 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने कहा की बहरी से हनुमान बहुत महत्वपूर्ण मार्ग है। इसके चलते क्षेत्र के लोग सीधे प्रयागराज चले जाते हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!