GENERAL NEWS

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और 14 अन्य गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Munawar Faruqui : मुंबई पुलिस की एसएस ब्रांच (Social Service Branch) ने मंगलवार देर रात एक हुक्का बार में रेड कार्यवाई की है। जहां से पुलिस ने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया। उसके बाद फारूकी को 41 A का नोटिस देकर छोड़ दिया। सभी पर सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम, 2003 और COTPA 2003 के साथ कई दूसरी धाराएं भी लगाई गई हैं।

मुंबई पुलिस ने फारूकी को क्यों गिरफ्तार की ?

आपको बता दें की पहले पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार की और अब मुनव्वर फारूकी को भी गिरफ्तार कर ली। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक फारूकी समेत अन्य सभी गिरफ्तार को हुक्का पीते देखा गया। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद फोर्ट एरिया में छापेमारी की। वह तंबाकू उत्पादों के साथ निकोटीन का इस्तेमाल कर रहे थे, जो प्रतिबंधित है। वहां मुनव्वर का परीक्षण परिणाम पॉजिटिव आया और उसे छोड़ दिया गया।

मुनव्वर फारूकी को कैसे छोड़ी है पुलिस ?

वहीं पुलिस का कहना है की जब पुलिस ने फोर्ट में चल रहे हुक्का पार्लर पर छापा मारा, तो मुनव्वर फारूकी मौके पर मौजूद थे। जो टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाए गए। ये एक Cognizable (संगीन) अपराध है, जिसके लिए उन्हें दंडित कर छोड़ दिया गया। पुलिस ने हुक्का पॉर्लर से 4400 रुपये कैश और 9 हुक्का पॉट बरामद किये, जिसकी कीमत लगभग 13 हजार 500 रुपये के हैं। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button