GENERAL NEWS

बेरोजगार शाहरुख अब दे रहे रोजगार।Success Storie of Shahrukh

Success Storie of Shahrukh : बेरोजगार शाहरुख खान अब दे रहे रोजगार। जी हां अपने सही पढ़ा! शाहरूख को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, शाजापुर से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की जानकारी मिली। बस फिर क्या था, 3 लाख रूपये का स्वरोजगार ऋण लिया और अपना व्यवसाय शुरू कर दिया।

कहते हैं इंसान के दिन बदलते देर नहीं लगती। शाजापुर जिले के शाहरूख पर यह बात शब्दश: लागू होती है। शुजालपुर तहसील के उगली गांव के शाहरूख खान 10वीं तक पढ़े हैं। बेरोजगारी से परेशान शाहरूख मन में खुद का व्यवसाय स्थापित करने का सपना लिये जी रहे थे। लेकिन पैसों की तंगी से शाहरूख का अधूरा सपना पूरा होने के आसार नहीं दिखाई दे रहे थे।

बेरोजगार शाहरुख अब दे रहे रोजगार।Success Storie of Shahrukh
बेरोजगार शाहरुख अब दे रहे रोजगार।Success Storie of Shahrukh

शाहरूख का नसीब पलटा और चन्द ही दिनों में कुछ ऐसा हुआ कि बेरोजगार शाहरूख उद्यमी बन गये। अब तो उन्होंने अपनी यूनिट में दो अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करा दिया है।

खुद का व्यवसाय तैयार करने के लिए यहां-वहां भटक रहे शाहरूख को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, शाजापुर से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की जानकारी मिली। बस फिर क्या था, शाहरूख ने अपना प्रोजेक्ट तैयार कर लोकल बैंक में जमा करा दिया। चन्द ही दिनों में उसको तीन लाख रूपये का स्वरोजगार ऋण मिल गया।

राशन पानी की चिन्ता से पूरी तरह मुक्त हुए चिन्टू, पढिए खबर

इस राशि से शाहरूख ने सेन्टिंग एवं मिक्सर मशीन कार्य व्यवसाय शुरू कर दिया। इससे शाहरूख को खुद को तो रोजगार मिला ही, काम बढ़ने पर उसने दो अन्य जरूरतमंद लोगों को रोजगार पर रख लिया है। अब शाहरूख महीने के 15-20 हजार रूपये कमा रहे हैं। शाहरूख, जिंदगी में पूरी तरह बदलाव लाने के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का ह्रदय से आभार मानते हैं।Success Storie of Shahrukh

फैशन से जुड़े ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button