auto

Tata Altroz Racer टाटा मोटर्स की बेहद स्टाइलिश और दमदार कार इस दिन होगा लॉन्च

Tata Altroz Racer  भारत में ज्यादातर लोग टाटा कारों को पसंद करते हैं। Tata Altroz Racer टाटा मोटर्स की बेहद स्टाइलिश और दमदार कार है। अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारत में Tata Altroz Racer लॉन्च करने जा रही है।

Tata Altroz Racer एडिशन की बात करें तो यह टाटा मोटर्स (Tata Motors)की बेहद दमदार और स्टाइलिश कार होने वाली है। इस कार में हमें आकर्षक डिजाइन के साथ बेहद दमदार परफॉर्मेंस मिलती है और यह 5 सीटर कार है। आइए जानते हैं Tata Altroz ​​Racer की भारत में कीमत और Tata Altroz ​​Racer की भारत में लॉन्च डेट।

Tata Altroz Racer Price in India (Expected)

2024 Tata Altroz Racer ​​​​रेसर एडिशन एक बेहद दमदार और स्टाइलिश कार होने वाली है। टाटा अल्ट्रोज़ रेसर कार का पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण किया गया था। अगर भारत में Tata Altroz ​​Racer Price की बात करें तो Tata ने अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Tata Altroz Racer Specifications

नई Tata Altroz ​​​​रेसर कार स्पोर्टी डिजाइन के साथ लॉन्च होगी। अगर भारत में टाटा अल्ट्रोज़ रेसर लॉन्च डेट की बात करें तो टाटा मोटर्स ने अभी तक इस कार की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा अल्ट्रोज़ रेसर एडिशन भारत में 19 मार्च 2024 को लॉन्च हो सकता है लेकिन यह लॉन्च डेट पक्की नहीं है।

Tata Altroz Racer Specifications

  • कार का नाम Tata Altroz Racerहै
  • Tata Altroz Racer भारत लॉन्च तिथि 19 मार्च 2024 (अपेक्षित)
  • भारत में Tata Altroz Racer की कीमत 10 लाख रुपये (उम्मीद)
  • इंजन 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (संभावित)
  • पावर 120पीएस
  • टॉर्क 170 एनएम
  • बैठने की क्षमता 5
  • इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वॉयस कंट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, हवादार सीटें शामिल हैं।
    सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, सीट बेल्ट वार्निंग, रियर पार्किंग सेंसर हैं

Tata Altroz Racer एडिशन के डिजाइन की बात करें तो टाटा की इस कार में बेहद आकर्षक डिजाइन मिल रहा है और इस कार का डिजाइन टाटा अल्ट्रोज से काफी अलग होने वाला है। इस कार में हमें स्पोर्टी डिजाइन देखने को मिलता है, जो डुअल टोन कलर के साथ आती है।

Tata Altroz Racer Design

Tata Altroz Racer एडिशन में हमें एयरोडायनामिक बॉडी, डुअल एग्जॉस्ट, फ्रंट और रियर स्पॉइलर और टाटा के 17″ डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलते हैं, जो इस कार के डिजाइन को रेसिंग कार जैसा एहसास देते हैं। अब अगर हम इस कार के इंटीरियर की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज़ रेसर कार में हमें एक बहुत बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिलता है और हमें लाल और काले रंग का डैशबोर्ड और सीटें भी देखने को मिलती हैं।

Tata Altroz Racer Engine

Tata Altroz ​​Racer न सिर्फ दिखने में आकर्षक है बल्कि बेहद दमदार भी है। अगर टाटा अल्ट्रोज़ रेसर इंजन की बात करें तो इस कार में टाटा का 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो 6 स्पीड मैनुअल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। यह इंजन 120 PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Features of Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer में हमें कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्पोर्टी एग्जॉस्ट, डायमंड कट अलॉय व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएलएस के साथ-साथ पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिल सकता है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इस कार में वेंटिलेटेड लेदरेट सीटें, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉयस-एक्टिवेटेड सनरूफ जैसे कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

Tata Altroz Racer Safety Features

Tata Altroz ​​Racer सुरक्षा के लिहाज से भी ज्यादा सुरक्षित होने वाली है। इस कार के कुछ सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी एबीएस, ईबीडी, सीट बेल्ट वार्निंग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Tata Altroz Racer : FAQs

Q. टाटा अल्ट्रोज़ रेसर की कीमत क्या है?

Tata Altroz ​​Racer Price in India के बारे में Tata की ओर से अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Q. टाटा अल्ट्रोज़ रेसर कब लॉन्च होगी?

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर को टाटा कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया था, अब अगर टाटा अल्ट्रोज़ रेसर की लॉन्च डेट की बात करें तो यह कार 19 मार्च 2024 को लॉन्च हो सकती है लेकिन यह तारीख तय नहीं है।

Q. टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में हमें कौन से सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलते हैं?

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर में हमें 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, सीट बेल्ट वार्निंग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!