autoMarket

TATA Motors ने लॉन्च की CNG AMT ऑप्शन वाली दो पॉपुलर कारें, मात्र 21 हजार रुपये में करें बुक

टाटा मोटर्स ने ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन तकनीक के साथ भारत में अपना पहला सीएनजी वाहन लॉन्च किया है। कंपनी ने Tiago और Tigor के ICNG AMT मॉडल को CNG के साथ पेश किया है। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप इन दोनों कारों में से किसी एक को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसे टाटा मोटर्स के अधिकृत डीलरशिप या ऑनलाइन 21,000 रुपये की बुकिंग राशि के साथ बुक कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, नई Tiago iCNG AMT तीन वेरिएंट्स XTA CNG, XZA+ CNG और XZA NRG में उपलब्ध है, जबकि Tigor iCNG AMT दो वेरिएंट्स में पेश की गई है।

ये दोनों कारें ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक से लैस हैं, जो अतिरिक्त बूट स्पेस भी प्रदान करती हैं। कारें पेट्रोल और सीएनजी मोड के बीच स्विच करने के लिए एक उन्नत ईसीयू से सुसज्जित हैं और सीधे सीएनजी मोड में शुरू हो सकती हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एक माइक्रो स्विच है जो ईंधन भरते समय वाहन के स्विच को बंद कर देता है।

इसके अलावा, वाहन में थर्मल घटना सुरक्षा, स्पष्ट रूप से स्थित सीएनजी सिलेंडर, उन्नत घटकों के साथ आईसीएनजी किट हैं जो गैस रिसाव को काफी हद तक कम करते हैं। इसके अलावा, कार में एक गैस लीक डिटेक्शन फीचर भी है जो ऐसी स्थितियों में कार को पेट्रोल मोड में स्विच कर देता है। iCNG AMT कार 1.2L रेवोट्रॉन इंजन से लैस है। टाटा मोटर्स ने इन मॉडलों के लिए नए रंग विकल्प भी पेश किए हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!