होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

ईद के दिन के लिए परफेक्ट है ये हरे रंग का खूबसूरत पाकिस्तानी सूट, देखें डिजाइन

Green Pakistani Suit Design : इस्लाम धर्म में हरे रंग का बहुत महत्व है। दरगाह की चादर से लेकर झंडे तक, सब कुछ हरे रंग का है। दरअसल, ऐसा माना जाता है कि इस्लाम धर्म की स्थापना करने वाले पैगंबर मोहम्मद हमेशा हरे रंग के कपड़े पहनते थे। उनका मानना था कि हरा रंग सुख, शांति और समृद्धि का प्रतीक है। इसके साथ ही इस्लाम धर्म से जुड़े लेखों में कहा गया है कि हरा रंग स्वर्ग का प्रतीक है क्योंकि वहां रहने वाले लोग हरे रंग के कपड़े पहनते हैं।

यही कारण है कि इस्लाम से जुड़ी ज्यादातर चीजें हरे रंग की होती हैं। जैसे मस्जिद की दीवारें, उन दीवारों पर लटके तख्ते, दरगाह में चढ़ाई जाने वाली चादर, ध्यान के लिए इस्तेमाल की जाने वाली माला, कुरान रखने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कपड़ा आदि।

आज हम आपको हरें रंग के कुछ आकर्षक सूट दिखाने वाले है जिन्हें आप ईद के खास अवसर पर पहन सकती है। ईद-उल-फितर उपवास के इस्लामी पवित्र महीने रमजान के अंत का प्रतीक है, और इस्लामी चंद्र कैलेंडर के 10वें महीने शव्वाल के पहले दिन मनाया जाता है। 2024 में, ईद-उल-फितर 10 अप्रैल या 11 अप्रैल के आसपास पड़ने की उम्मीद है। अगर आप ईद के दिन पहनने के लिए अच्छे सूट की तलाश में हैं तो आप हमारी मदद ले सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ खास डिजाइन वाले हरे रंग के पाकिस्तानी सूट दिखाने जा रहे हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे।

Embroidered Work Pakistani Suit

ईद के दिन के लिए परफेक्ट है ये हरे रंग का खूबसूरत पाकिस्तानी सूट, देखें डिजाइन

भारी कढ़ाई वाला यह शानदार सूट आपकी सुंदरता को बढ़ाने के लिए बनाया गया है। इसके साथ ही आप सोने की चांदबाली बालियां पहनकर खुद को और भी आकर्षक लुक दे सकती हैं। इसके साथ हाई हील्स पहनें और अपने लुक को कंप्लीट करें।

Pakistani Salwar Kameez

ईद के दिन के लिए परफेक्ट है ये हरे रंग का खूबसूरत पाकिस्तानी सूट, देखें डिजाइन

लंबी आस्तीन वाला यह खूबसूरत कढ़ाई वाला हरा पाकिस्तानी सूट केवल ईद जैसे विशेष अवसरों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके साथ आपको पेंट और स्कार्फ मिल रहा है। इस सूट की खास बात यह है कि इसे हर उम्र की महिलाएं पहन सकती हैं। अगर आप भी अपने लिए ऐसा सूट चाहती हैं तो हरे रंग का कढ़ाई वाला फैब्रिक लेकर ऐसा सूट डिजाइन करवा सकती हैं। बड़े मौकों पर पहनने के लिए यह परफेक्ट है।

Silk Embroidery Pakistani Suit

ईद के दिन के लिए परफेक्ट है ये हरे रंग का खूबसूरत पाकिस्तानी सूट, देखें डिजाइन

लंबी फ्लेयर्ड स्लीव्स और स्टाइलिश पैंट वाला यह सूट बेहद आकर्षक है। इसके साथ आपको खूबसूरत डिजाइन वाला दुपट्टा भी मिल रहा है। आप इसे हाई हील्स या मोजरी फुटवियर के साथ स्टाइल कर सकती हैं। इसका लुक बेहद आकर्षक है। इसे आप किसी भी मौके पर पहन सकती हैं।

Avatar

Seema Shah

सुंदरता और फैशन के प्रति जुनून के साथ urjanchaltiger.com पर लिखते हुए कई साल बीत गए। शृंगार के प्राचीन और आधुनिक शैली पर गहन अध्ययन कर आपके लिए बेहतर पोस्ट करती हूँ। साथ ही फैशन जगत के जरूरी अपडेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Live TV