होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

मोहन कैबिनेट की बैठक में इंदौर-उज्जैन रोड को सिक्स लेन बनाने समेत इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Avatar

By Tauheed Raja

Updated on:

---Advertisement---

MP News : मोहन कैबिनेट की बैठक में इंदौर-उज्जैन रोड को सिक्स लेन बनाने और गौशालाओं का मानदेय बढ़ाने समेत इन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में कैबिनेट बैठक हुई। कैबिनेट बैठक में उज्जैन व्यापार मेले में वाहनों की खरीद पर 50 फीसदी टैक्स छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। कैबिनेट ने मोटर वाहन कर में छूट देने का फैसला किया। इसके साथ ही इंदौर-उज्जैन रोड को छह लेन बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई। इस प्रोजेक्ट पर 1700 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह निर्णय सिंहस्थ-2028 को देखते हुए लिया गया है।

बैठक में मंत्रियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मानसून के दौरान मुख्य सड़कों और राजमार्गों पर गायों के बैठने के मामले सामने आते हैं। गौ माताएं भी दुर्घटनाओं का शिकार होती हैं। ऐसे उपाय जरूरी हैं कि गायें सड़कों पर न दिखें, इसके लिए गौशालाओं की राशि और पारिश्रमिक बढ़ाने का निर्णय लिया जाएगा। सर्वोत्तम प्रबंधन से गौमाता का सम्मान सुनिश्चित होगा। यदि गौ माता मर जाए तो उसका सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार किया जाए। साथ ही, यह सुनिश्चित करने के लिए कि गाय के अवशेषों को अपमानित न हों, इसके लिए समाधि या अन्य व्यवस्थाओं पर जोर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा का मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने स्वागत किया. मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने कहा कि इस कार्य में सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाये। मुख्यमंत्री ने पशुपालन एवं डेयरी विभाग को इस संबंध में आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया है। पशुपालन मंत्री श्री लखन पटेल ने कहा कि वे शीघ्र ही गौशाला संचालकों को बैठक में आमंत्रित कर उनके सुझाव लेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बैठक इसी माह आयोजित करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि इस बैठक में शहर के मेयर और अन्य जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहें। बैठक में गौशाला संचालकों को बेहतर बनाने, गौपालकों द्वारा गायों के खुले घूमने पर नियंत्रण करने, पुलिस से सहयोग लेने और ढांचागत कार्यों के लिए केंद्र सरकार से फंड लेने पर भी चर्चा हुई।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

---Advertisement---
Live TV