होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Tribal Design Jewellery : ट्रेडिशनल लुक के लिए ट्राई करें ये खूबसूरत ट्राइबल ज्वेलरी

Tribal Design Jewellery : जनजातीय आभूषण भारत में आभूषणों के सबसे अनोखे और आकर्षक रूपों में से एक है। भारत के कोने-कोने से आए लोग इन आभूषणों में अपनी संस्कृति को उकेरते हैं और इसे खूबसूरत लुक देते हैं। यह आभूषण उनके द्वारा हड्डी, लकड़ी, मिट्टी, शंख और कच्ची धातु जैसी साधारण मिट्टी की सामग्री से बनाए जाते हैं।

आकर्षक दिखने के अलावा, उनमें एक विशेष देहाती आकर्षण भी है। इसी वजह से यह न सिर्फ भारत में बल्कि बाहर से भी लोगों को काफी आकर्षित करता है। चूँकि भारतीय जनजातियों की बड़ी आबादी छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश और उत्तर पूर्व भारत में पाई जाती है, इसीलिए आप इन आभूषणों में उनका प्रतिबिंब अधिक देख सकते हैं। आज हम आपको कुछ अनोखे डिजाईन वाले ट्राइबल आभूषण दिखाने वाले है जो आपको जरुर पसंद आयेंगे।

Tribal style handcrafted Anklets

Tribal Design Jewellery :

इस खूबसूरत ट्राइबल डिजाइन पायल में भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई दे रही है। इसमें सुरक्षित मोती हैं और हाथी और पालकी के डिज़ाइन भी हैं। इस खूबसूरत पायल को पहनने से आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

Tribal style handcrafted bangles

Tribal Design Jewellery :

ट्राइबल स्टाइल का यह ब्रेसलेट बेहद खूबसूरत है। इसमें बड़े आकार के सुरक्षित मोती भी लगे हैं जो इसे आकर्षक लुक दे रहे हैं। इसमें हाथी का डिज़ाइन भी बना हुआ है।

Tribal Design Stone Studded Oxidised Silver Plated Earrings

Tribal Design Jewellery :

इस खूबसूरत ट्राइबल डिजाइन वाले स्टोन स्टड ईयररिंग और सिल्वर प्लेटेड ईयररिंग को आप किसी भी खास मौके पर पहन सकती हैं। यह आपको हर तरह के आउटफिट के साथ अच्छा लुक देगा। इसे आप किसी शादी या पार्टी फंक्शन में पहन सकती हैं।

फैशन से जुड़े ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

Avatar

Seema Shah

सुंदरता और फैशन के प्रति जुनून के साथ urjanchaltiger.com पर लिखते हुए कई साल बीत गए। शृंगार के प्राचीन और आधुनिक शैली पर गहन अध्ययन कर आपके लिए बेहतर पोस्ट करती हूँ। साथ ही फैशन जगत के जरूरी अपडेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Live TV