होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

UP Police Constable Recruitment 2023 : UP Police कांस्टेबल पद भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जल्द करें आवेदन

UP Police Constable Recruitment 2023 : UP Police में कांस्टेबल भर्ती पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। इस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा में छूट के बाद अब अधिक उम्मीदवार इस पद पर आवेदन कर रहे हैं। अब इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले वे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 13 साल में हायर सेकेंडरी परीक्षा पास की है।

अभ्यर्थियों को मिली आयु सीमा में छुट

वहीं बोर्ड द्वारा जारी सूचना के मुताबिक कांस्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की जन्मतिथि और हायर सेकेंडरी पास के बीच 13 साल का अंतर होना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यह शर्त हटा दी है। यह बाध्यता हटने के बाद अब ये अभ्यर्थी भी आसानी से आवेदन कर सकेंगे।

16 जनवरी तक उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

UP Police में 60 हजार से ज्यादा कांस्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई है, जो 16 जनवरी 2024 तक चलेगी। अब ऐसे में अभ्यर्थियों को समय पर आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें आवेदन करने में बहुत अधिक समय नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक आने पर आधिकारिक वेबसाइट पर लोड बढ़ सकता है। इस वजह से उन्हें आवेदन करने में दिक्कत हो सकती है।

आवेदन करने के लिए क्लिक करें।

Live TV