होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन

Uttar Pradesh News : बादाम समझकर इस फल को खाने वाले 16 बच्चे अस्पताल में भर्ती

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जहरीला फल खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि शनिवार को चुनार थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में जहरीला जेट्रोफा फल खाने से 16 बच्चे बीमार पड़ गए। अधिकारी ने बताया कि बच्चों ने गलती से बादाम समझकर जहरीला फल खा लिया था। सभी बच्चों की हालत स्थिर है। बच्चों को विभागीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने कहा, “बच्चों को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद बच्चों को विभागीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।” “चुनार की कांसीराम आवास कॉलोनी के कुछ बच्चे स्कूल से आने के बाद बगल के एलआईसी चौराहे पर खेल रहे थे। खेलते समय बच्चों ने गलती से जेट्रोफा के फल को बादाम समझकर खा लिया। कुछ घंटों के बाद उन्हें पेट में दर्द होने लगा और बच्चे उल्टी करने लगें।”

जेट्रोफा (रतनजत)

जेट्रोफा (रतनजत) छोटे आकार और चौड़ी पत्तियों वाला एक बारहमासी, झाड़ीदार पौधा है। यह पेड़ 3-4 मीटर लंबा, पतझड़ी, मुलायम छाल वाला, तेजी से बढ़ने वाला होता है। भारत में यह 1500 मीटर से ऊपर सभी मैदानी क्षेत्रों और पहाड़ी क्षेत्रों, बजरी, बालू, पत्थर, बंजर आदि में आसानी से उग जाता है।

Follow On WhatsApp
News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV