मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में तेज हवा और बारिश की चेतावनी जारी !

MP Weather Report : मध्य प्रदेश में आज से तीन दिन तक तेज हवा और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बारिश के बाद राज्य में फिर से तापमान गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। शनिवार को जबलपुर, सागर-रीवा संभाग के साथ ही अनूपपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम जिलों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इसके अलावा तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

13 फरवरी के बाद सर्दी बढ़ेगी

मौसम विभाग के मुताबिक 13 फरवरी तक राज्य में बारिश का दौर जारी रहेगा। 12 फरवरी को सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग सहित बिदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन में और 13 फरवरी को जबलपुर और शहडोल जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। जब वर्षा ऋतु समाप्त होगी तो सर्दी फिर से लौटेगी और लोगों को सर्दी के सितम का सामना करना पड़ेगा। यानी 14 फरवरी से तापमान फिर गिरेगा।

तेज़ हवाएँ और तूफ़ान आपको परेशान करेंगे

इन तीन दिनों के दौरान कई जिलों में आंधी, तूफानी हवाएं और तूफान भी लोगों को परेशान कर सकते हैं। शनिवार को प्रदेश के कई शहरों में दिन का तापमान काफी कम रहा। रीवा में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 23.6 डिग्री और रायसेन में 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान की बात करें तो रीवा में 5.5 डिग्री, नौगांव में 6 डिग्री और रायसेन में 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

मध्य प्रदेश की ताज़ा अपडेट पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!