होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

WhatsApp Account Banned : WhatsApp ने 71 लाख अकाउंट किए बैन, भूलकर भी न करे ये काम!

WhatsApp Account Banned : 2023 में ऑनलाइन घोटाले के मामलों ने खूब सुर्खियां बटोरीं और इनमें से ज्यादातर मामलों में घोटालेबाजों ने व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लोगों को निशाना बनाया। इन ऑनलाइन घोटालों की घटनाएं इतनी चरम पर पहुंच गईं कि भारत सरकार को भी हस्तक्षेप करना पड़ा और कंपनी को कार्रवाई करने के लिए कहा, जिसके बाद व्हाट्सएप ने एक बड़ा कदम उठाया और नवंबर 2023 महीने में भारत में कुल 71 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया।

IANS की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नए IT Act 2021 के अनुपालन में, व्हाट्सएप ने खुलासा किया कि उसने नवंबर 2023 में भारत में रिकॉर्ड तोड़ 71 लाख संदिग्ध खातों पर प्रतिबंध लगा दिया। 1 नवंबर से 30 नवंबर की अवधि के दौरान कंपनी ने यूजर्स की रिपोर्ट के बाद कुल 19,54,000 अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया। कंपनी ने मासिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

WhatsApp अकाउंट्स बैन होने के वजह

  • Unofficial Whatsapp Version – GB WhatsApp, WhatsApp Plus, WhatsApp Go, WhatsApp Prime and OG WhatsApp
  • गैरकानूनी कंटेंट शेयर – धमकी भरी और गैरकानूनी सामग्री भेजना
  • लगातार ब्लॉक या रिपोर्ट – जब भी कोई यूजर आपको ब्लॉक करता है तो वह आपके व्हाट्सएप अकाउंट को रिपोर्ट भी कर सकता है और लगातार रिपोर्ट करने के कारण आपका अकाउंट बैन भी हो सकता है।
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV