autoMarket

Xiaomi ने 265 किमी प्रति घंटे के टॉप स्पीड के साथ लॉन्च किया इलेक्ट्रिक कार, देखे फीचर्स

Xiaomi SU7 : Xiaomi ने इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में प्रवेश किया है। चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी कंपनी Xiaomi ने बीजिंग में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार – SU7 का अनावरण किया है। Xiaomi लेई जून के संस्थापक और सीईओ ने कहा कि आगामी SU7 “पोर्श और टेस्ला एक ड्रीम कार हैं।”

Xiaomi SU7 Variants

बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BAIC) Xiaomi के लिए SU7 बनाएगी। कूप को एमआई के तहत इलेक्ट्रिक सीडन कंपनी के लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड के तहत बेचा जाएगा और तीन वेरिएंट SU7, SU7 प्रो और SU7 मैक्स पर उपलब्ध होंगे। Xiaomi SU7 को तीन पेंट योजनाओं में लॉन्च किया गया है – एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन।

Xiaomi SU7 Features

SU7 नेता-आधारित स्वायत्त ड्राइविंग सुविधाओं जैसे कि सेल्फ-पार्किंग, अनुकूलित क्रूज कंट्रोल, आदि से लैस है। कार ब्रांड हाइपरोस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है। इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई 4,997 मिमी, 1,963 मिमी, 1,440/1,455 मिमी है। इसका व्हीलबेस 3,000 मिमी है।

Xiaomi SU7 Power

Xiaomi Su7 को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ लॉन्च किया गया था – 73.6kWh लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) बैटरी और 101kWh CTB (सेल टू बॉडी) बैटरी पैक। इसकी अनुमानित सीमा 800 किमी तक का अनुमान है। Xiaomi अगली तारीख पर एक बड़े 150kWh बैटरी पैक के साथ SU7 का एक नया V8 संस्करण भी पेश करेगा।

Xiaomi SU7 Specs

इलेक्ट्रिक सेडान में दो पावरट्रान विकल्प हैं – सिंगल मोटर और डुअल मोटर। एकल मोटर संस्करण की अधिकतम गति 210 किमी प्रति घंटे है। इसमें एक रियर व्हील ड्राइव सिस्टम होगा। उसी समय, दोहरे-मोटर सेटअप के साथ एक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम है। इसकी अधिकतम गति 265 किमी प्रति घंटे है। यह 2.78 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति प्राप्त कर सकता है।

Xiaomi SU7 Price

Xiaomi का कहना है कि कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार तीन कलर वेरिएंट – एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन में उपलब्ध होगी। ईवीआई में उपयोग की जाने वाली पांच मुख्य प्रौद्योगिकियां ई-मोटर, बैटरी, हाइपरकास्टिंग, स्वायत्त ड्राइविंग और स्मार्ट केबिन हैं। उनकी कीमतें आने वाले दिनों में भी प्रकाशित की जाएंगी। ऐसा कहा जाता है कि SU7 की कीमत 200,000 युआन से 300,000 युआन (लगभग 25 से 35 लाख) होगी। SSU7 की बिक्री अगले साल शुरू हो सकती है। यह चीनी -स्वचालित ऑटोमेकर समूह के बीजिंग कारखाने द्वारा एक विनिर्माण इकाई में 2,00,000 वाहनों की वार्षिक क्षमता द्वारा निर्मित किया जाएगा।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!