होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

10 सेकंड में छिपे 8 नम्बर को ढूंढ निकाला तो आप जीनियस !

Optical Illusion : ऑप्टिकल इल्यूजन का मतलब है आंखों को धोखा देना कि आपके सामने जो दिखाई दे रहा है उसे न देख पाना। एक बार फिर हम आपके लिए एक ऐसे ही आकर्षक भ्रम के साथ हाजिर हैं। हम आपके लिए एक और चतुर ऑप्टिकल भ्रम लेकर आए हैं जो आंखों को पूरी तरह से भ्रमित कर देता है, जहां आपको कई 9 में से 8 को ढूंढ निकालना है।

9 की भीड़ में 8 कहाँ छिपे हैं?

इस तस्वीर में आप एक ही जगह पर कई 9 टेक्स्ट देख सकते हैं। जिधर देखो, 9 ही हैं। अब आपके लिए चुनौती यह है कि आप चित्र को ध्यान से देखें और उसमें से 8 का पता लगाएं, जो आपके सामने है। शर्त यह है कि इस कार्य के लिए आपके पास कुल 10 सेकंड का समय है। हालांकि हम आपको बता दें कि बहुत ही कम लोग इस चैलेंज को पूरा कर पाए हैं। बड़ों के साथ-साथ बच्चे भी इस पहेली में हाथ आजमा सकते हैं क्योंकि उनकी नजर भी बहुत तेज होती है।

10 सेकंड में छिपे 8 नम्बर को ढूंढ निकाला तो आप जीनियस !

क्या आपने 8 देखा है?

Optical Illusion कभी-कभी आंखों का खेल होता है और कभी-कभी तार्किक बुद्धि की आवश्यकता होती है। यह आपके मन की विश्लेषणात्मक शक्ति को दर्शाता है। इस पहेली के लिए भी बहुत तर्क की आवश्यकता होती है, अच्छी तरह से हम उम्मीद करते हैं कि स्मार्ट लोगों को अब तक 8 मिल गए हैं, लेकिन यदि आप संघर्ष कर रहे हैं, तो आप सही उत्तर के साथ तस्वीर देख सकते हैं। दरअसल यह एक ट्रिक पजल थी, इसलिए सिर्फ 8 टाइटल ही लिखे गए थे।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV