Home Baby Name Beauty Tips Women’s fashion Men’s Fashion Personal finance Web Storie Entertainment

Plane Crash : विमान में सवार 72 लोगों की मौत, जिनमें 5 भारतीय।

काठमांडू। नेपाल में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ था। इस हादसे में किसी को जिंदा नहीं बचाया जा सका। यह बात नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने कही। उन्होंने कहा कि विमान हादसे में कोई जिंदा नहीं मिला। यानी विमान में सवार सभी 72 लोगों की मौत हो गई।

दो इंजन वाला एटीआर 72 विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहे रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान हादसे में अब तक 68 शव बरामद किए जा चुके हैं और 4 लोग अब भी लापता हैं। मरने वालों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। विमान दुर्घटना की रिपोर्ट 45 दिनों के भीतर आने की उम्मीद है। देश में एटीआर-72 विमान की यह पहली दुर्घटना थी।

Plane Crash : काठमांडू से पोखरा जा रहा विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, देखिए वीडियो

विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (CAAN) ने बताया कि यति एअरलाइन के 9 एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एटीआर-72 एक ट्विन-इंजन टर्बोप्रॉप क्षेत्रीय एयरलाइनर है, जिसे फ्रांस और इटली में विमान निर्माता एटीआर द्वारा विकसित किया गया है। ‘एविएशन सेफ्टी नेटवर्क’ के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार की दुर्घटना नेपाल के इतिहास में तीसरी सबसे भीषण दुर्घटना थी।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV