भ्रष्टाचारसिंगरौली समाचार

सिंगरौली के इस गाँव में उपचेक पोस्ट बना दिखावा,नदारद रहता है निरीक्षक

राकेश विश्वकर्मा/सोनू विश्वकर्मा

चितरंगी/भौड़ार।। सम्पूर्ण सिंगरौली जिले में कोरोना कर्फ्यू का कड़ी सख्ती से कराया जा रहा है जिला कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा कोविड-19 का पालन,लेकिन एक तरफ जनपद पंचायत क्षेत्र-चितरंगी के अन्तर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र-भौड़ार के बरहटी गाँव में पंचायत के द्वारा कोरोना संक्रमण की बढ़ती चरम सीमा को देखते हुए सरपंच-लल्ली देवी बैस पति-अरूण कुमार सिंह के द्वारा उपचेक पोस्ट तो लगा दिया गया,कि लाॅकडाउन की बहुत ही सख्सियत से पालन कराया जाएगा,जिससे सभी लोगों को बेफिगजूल आवागमन के ऊपर प्रतिबंध एवं अति-आवश्यक कार्यों से लोगों का आवागमन जारी रहेगा।

उपचेक पोस्ट का बन्द पड़ा बैरियर

गाँव में लगा उपचेक पोस्ट हमेशा बंद पड़ा रहता है जिससे सभी वाहनों को झेलनी पड़ रही है समस्या, चालकों द्वारा स्वयं वाहन को खड़ी कर बैरियर को उठाया जा रहा और वाहन को आगे बढ़ाया जाता है,जब संवाददाता को सूत्रों के मुताबिक सूचना मिली तो बैरियर के पास पहुँचा तो देखा बैरियर बन्द पड़ा है और नेतृत्वकार की कोई खबर ही नहीं की कहाँ है वो उप-चेक पोस्ट निरीक्षक।

जब आस-पास के लोगों से जानकारी प्राप्त के दौरान पता चला कि यहाँ पर सरपंच के द्वारा सिर्फ 2 लोगों को देख-रेख के लिए बैठाया गया था, लेकिन वो लोग नहीं रहते हैं,और अपने मनमानी से बैरियर को खुला रखते हैं नहीं तो बन्द करके चले जाते हैं।

उप-चेक पोस्ट के ऊपर उठ रहे कई गंभीर सवाल

जिला प्रशासन द्वारा कोरोना कर्फ्यू को लेकर उप-चेक पोस्टों पर 24×7 घण्टे नेतृत्व रखने की निर्देश दिए हैं, लेकिन यहाँ बैरियर पर तो नहीं सरपंच मौजूद और नहीं उनके द्वारा बैठाए गए लोग,कहाँ रहते हैं सब लोग ?

  • जब निगरानी नहीं रखनी है तो क्यों लगाया गया है बैरियर ?
  • बैरियर लगा तो ठीक है लेकिन बन्द क्यों पड़ा रहता है ?
  • सबसे बड़ी बातें यह है कि अति-आवश्यक कार्यों पर आवागमन कर्ता को स्वयं से उठाया जा रहा है बैरियर, क्यों करनी पड़ रही है इतनी मशक्कत ?

सिंगरौली जिला प्रशासन से आग्रह है कि यहाँ पर निरिक्षण किया जाए और उचित कार्यवाही कर। साथ लाॅकडाउन के नियम का कड़ाई से पालन कराने की समझाईस दी जाए।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button