Home Baby Name Beauty Tips Women’s fashion Men’s Fashion Personal finance Web Storie Entertainment

Wedding Season : शादियों में इस साल होगी 13 लाख करोड़ की Shopping !

Wedding Season : शादियों के सीजन इस साल 15 जनवरी से शुरू होने वाला है। इस बात से देशभर का कारोबारी समुदाय काफी उत्साहित है और बेहतर कारोबारी (Shopping) संभावनाओं की उम्मीद कर रहा है।

इया साल शादियों का सीजन (Wedding Season)15 जनवरी से 27 जून तक है। इस अवधि के दौरान 53 विवाह मुहूर्त हैं और कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के अनुमान के अनुसार, इस अवधि के दौरान देश भर में लगभग 70 लाख शादियां की जाएंगी। जिनमें लगभग 13 लाख करोड़ की खरीदारी (Shopping)होगी।

अकेले दिल्ली में 7 लाख से ज्यादा शादियां होने का अनुमान है, जिस पर 1.25 लाख करोड़ रुपये खर्च (Shopping) होने का अनुमान है। पिछले साल नवंबर-दिसंबर के दौरान देशभर में 3.75 लाख करोड़ रुपए की लागत से 32 लाख शादियां हुईं।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया व महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि आने वाले शादियों के सीजन (Wedding Season) में करीब 10 लाख शादियों में प्रत्येक शादी पर लगभग 15 लाख रुपये, 10 लाख शादियों पर 25 लाख रुपये, 10 लोगों पर 35 लाख रुपये खर्च होंगे. 3 लाख शादियों के लिए प्रति विवाह 50 लाख, जबकि 2 लाख शादियों पर प्रति विवाह 1 करोड़ रुपये या उससे अधिक खर्च (Shopping)होने की उम्मीद है।

सीएआईटी ने कहा कि शादी के सीजन में कारोबार (Shopping)की अच्छी संभावनाओं को देखते हुए देश भर के व्यापारियों ने पिछले साल के शादी सीजन (Wedding Season)के रिकॉर्ड कारोबार (Shopping) की उम्मीद लिए व्यापक तैयारी की है।

Live TV